IMD मौसम विभाग ने कई राज्यों को दी चेतावानी, जारी किया Red Alert, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा हाल

Highlights
- मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है
- मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, वायनाड और कोझीकोड जिले आज भारी बारिश (Heavy Rain In Kerala) हो सकती है
- वहीं लगातार बारिश के बाद भागामंदाला में जलभराव हुआ है

नई दिल्ली. तेजी से हो रही लगातार बारिश (Heavy Rain) के चलते कई राज्य में जलभराव हो गया है। तो वहीं कई जगहों में कम बारिश के चलते सूखा पड़ गया है। केरल में लगातार बारिश (Weather Update) हो रही है। इस बीच मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, वायनाड और कोझीकोड जिले आज भारी बारिश (Heavy Rain In Kerala) हो सकती है। वहीं लगातार बारिश के बाद भागामंदाला में जलभराव हुआ है।

वहीं बाकी राज्यों में बारिश (Weather Forecast) के चलते बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं। लगातार तेज बारिश (Weather Forecast Report) से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी (weather alert) जारी की है।

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग (India Meteorological Department) (IMD) के अनुसार, उत्तराखंड में 7 अगस्त से भारी बारिश होने की अनुमान है। वहीं, 7 अगस्त को देहरादून सहित 6 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। जबकि 8 और 9 अगस्त को प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

वहीं पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मध्यम वर्षा व एक-दो स्थानों पर भारी बारिश व दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी व राजस्थान में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर हिमाचल प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा होगी। पहाड़ों में दिन आरामदायक होगा।

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम

दूसरी तरफ कई दिनों से उमस और गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिली है। गुरुवार को सुबह मौसम सुहाना रहा। मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अभी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। गुरुवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

दक्षिण-पूर्वी जिलों में अलर्ट जारी

वहीं राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी जिलों के लिए मौसम विभाग के अलर्ट जारी किया है। कहीं-कहीं भारी बारिश की भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग की मानें, तो गुरुवार को सिरोही, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, कोटा, बारां, झालावाड़ और बूंदी जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है।

Weather forecast
Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned