scriptइमरान खान के कश्मीर राग अलापने पर भारत ने की कड़ी निंदा, आतंकियों पर कार्रवाई करे पाक | remarks made by Pakistani PM tweet are deeply regrettable: MEA | Patrika News

इमरान खान के कश्मीर राग अलापने पर भारत ने की कड़ी निंदा, आतंकियों पर कार्रवाई करे पाक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 10:04:54 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि पाक के पीएम इमरान खान ने कहा है कि भारत को कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए।

MEA raveesh kumar

इमरान खान के कश्मीर राग अलापने पर भारत ने की निंदा, आतंकियों पर कार्रवाई करें पाक

नई दिल्ली: पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर राग अलापने पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। भारत ने कश्मीर को लेकर पाक पीएम इमरान खान के ट्वीट की निंदा की है। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंक के मुद्दे पर दुनिया के सामने पाकिस्तान की पोल खुल चुकी है। खुद अपने गिरबां में झाकना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत के बजाए अपने मसलों पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को ध्यान देना चाहिए। और आतंकियों को समर्थन देने के बजाए कार्रवाई करना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1054389145823571969?ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर में मुठभेड़ के बाद पाक पीएम का आया बयान

गौरतलब है कि पाक के पीएम इमरान खान ने कहा है कि भारत को कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए। खान की यह टिप्पणी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर हुए विस्फोट में छह नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद सामने आई है। उन्होंने कहा- ‘समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के तहत कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए।’
पहले भी बोल चुके हैं इमरान खान

बता दें, यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम इमरान खान कश्मीर मसले पर बयान जारी किया। सितंबर में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली एक बैठक भारत ने रद्द कर दी थी। इसका कारण भारतीय सुरक्षाकर्मी की पाकिस्तानी आतंकियों की ओर से हत्या और पाकिस्तान द्वारा ‘एक आातंकी और आतंक’ का महिमामंडन करते हुए एक डाक टिकट जारी करना था।
DGMO स्तर की बातचीत

बता दें कि मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत होने के आसार हैं। बातचीत में भारत हमले में तीन जवान हुए शहीद के मुद्दे को उठा सकता है। साथ ही LOC पर आतंकियों की उत्पात का भी मुद्दा रख सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो