scriptधर्म के आधार पर आरक्षण स्वीकार नहीं: अमित शाह | Reservation not accepted on the basis of religion: Amit Shah | Patrika News

धर्म के आधार पर आरक्षण स्वीकार नहीं: अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 03:36:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अमित शाह ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर धार्मिक आरक्षण को स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

धर्म के आधार पर आरक्षण स्वीकार नहीं: अमित शाह

धर्म के आधार पर आरक्षण स्वीकार नहीं: अमित शाह

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर राजधानी हैदराबाद पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ताओं और तेलंगाना के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हर सीट पर भाजपा मजबूती के साथ लड़ेगी। टीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में टीआरएस एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। जबकि दूसरी तरफ आरक्षण के मामले में भी खुलकर अपनी बात रखी। अमित शाह ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर धार्मिक आरक्षण को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने केसीआर पर आरोप लगाया कि मुस्लिमों को वोटबैंक समझकर आरक्षण दिया गया है। मुसलमानों को 12 फीसदी आरक्षण दिए जाने के संबंध में अमित शाह ने कहा कि यह केवल राजनीति के लिए किया जा रहा है। भाजपा धर्म के आधार पर आरक्षण को स्वीकार नहीं करेगी।

लालबाग सार्वजनिक उत्सव मंडल में BJP अध्यक्ष अमित शाह ने की भगवान गणेश की पूजा-अर्चना

भाजपा सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आपको बता दें कि शनिवार के हैदराबाद में अपने संबोधन में कहा कि केसीआर एक देश एक चुनाव के पक्ष में हमेशा से रहे हैं लेकिन आज वोट बैंक की राजनीति के लिए उन्होंने अपना पक्ष बदल लिया है। उन्होंने एक छोटे से राज्य को महज कुछ समय के अंतराल में विधानसभा और लोकसभा चुनाव का खर्च झेलने को मजबूर किया है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि भाजपा राज्य की सभी सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और निर्णायक शक्ति ते तौर पर उभर कर सामने आएगी। भाजपा ने केसीआर सरकार पर आरोल लगाते हुए कहा कि हर मोर्चे पर सरकार चलाने में फैल रही है। तेलंगाना की कानून व्यवस्था और विकास बदहाल स्थिति में है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 13 वें वित्त आयोग के तहत तेलंगाना सरकार को मिलने वाली धनराशि 16,597 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1,15,605 करोड़ रुपए कर दिया लेकिन फिर राज्य का विकास सही तरीके से नहीं किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो