पढ़िए शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के इस्तीफे से लेकर मर्दानी 2 के टीजर रिलीज तक की दिनभर की बड़ी ख़बरें

  • 1.जम्‍मू के एक बस स्‍टैंट से बरामद हुआ विस्‍फोटक
  • 2. चुनाव से पहले फडणवीस को सुप्रीम कोर्ट से झटका
  • 3. महाराष्ट्र में शिवसेना के 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिया एक साथ इस्तीफा

1.जम्‍मू के एक बस स्‍टैंट से बरामद हुआ विस्‍फोटक

मंगलवार को जम्मू में सुरक्षा बलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। कठुआ से जम्‍मू आई एक बस से एक बैग में 15 किलो विस्फोटक मिला है। जानकारी के मुताबिक कठुआ के बिलावर में एक व्‍यक्ति ने बस के कंडक्टर को बैग दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक व्‍यक्ति को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जम्‍मू पुलिस आरोपी व्‍यक्ति से इस मामले में पूछताछ कर रही है। जाने इस घंटे की 10 बड़ी ख़बरें

2. चुनाव से पहले फडणवीस को सुप्रीम कोर्ट से झटका

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने के मामले में शीर्ष कोर्ट ने हाईकोर्ट का करते हुए उनके खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश दिया है।

3. महाराष्ट्र में शिवसेना के 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिया एक साथ इस्तीफा

महाराष्ट्र और हरियाणा में जैसे-जैसे चुनावी तारीख नजदीक आ रही है, ठीक वैसे-वैसे पार्टियों में अदला-बदली का सिलसिला तेज हो गया है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। नवी मुंबई में शिवसेना के 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफे की वजह कार्यकर्ताओं की नाराजगी बताई जा रही है।

4.बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली का परिवार नहीं लेगा पेंशन

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिवंगत अरुण जेटली के परिवार ने एक बड़ा फैसला लिया है। परिवार ने सरकार की ओर से अरुण जेटली को मिलने वाली पेंशन लेने से इनकार कर दिया है। इसके लिए उनकी पत्नी ने बकायदा राज्यसभा के उपसभापति एम वेंकैया नायडू को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने सुझाव दिया है कि पेंशन उन कर्मचारियों को दान कर दी जाए जिनकी तनख्वाह कम है। बता दें कि परिवार को पेंशन के तौर पर लगभग तीन लाख रुपए मिलते।

5.टीएमसी नेता सब्यसाची बीजेपी में होंगे शामिल

पश्चिम बंगाल में टीएमसी को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलए सब्यसाची दत्ता बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सब्यसाजी दत्ता केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे।

6.महाराष्ट्र के अमरावती में शिवसेना नेता की हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती में शिवसेना नेता समेत तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। यह घटना अमरावती के ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग से जुड़ी बताई जा रही है। घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है, जिसके बाद प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

7.घटा सरकार का चालू घाटा, 14.3 अरब डॉलर पर पहुंचा

कच्चे तेल की कीमतों के कम होने के बाद भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा करने से हुई आय, सर्विस सेक्टर से हुई इनकम और बाकी परिसंपत्तियों से आमदनी की वजह से सरकार का 2019-20 की पहली तिमाही में चालू घाटे में कमी आई है। RBI की ओर से जारी हुए यह आंकड़े पहली तिमाही हैं। उस वक्त जो स्थिति थी उसी के अनुसार यह आंकड़े हैं। वैसे उसके बाद की तिमाही में सरकार की ओर से जो घोषणाएं की हैं उससे देश की चालू घाटा बढ़ा है।

8. ब्रिटिश पीएम पर यौन शोषण के आरोप, पीएमओ ने किया इनकार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कार्यालय ने उन पर लगे शोषण के आरोपों का खारिज कर दिया है। जॉनसन पर 20 साल पहले दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न लगा था जिसे ब्रिटिश पीएमओ ने मानने से इनकार कर दिया। संडे टाइम्स अखबार में छपे एक लेख के मुताबिक जॉनसन ने पार्टी के दौरान एक महिला को आपत्तिजनक रूप से छुआ था। रात्रिभोज के बाद उन्होंने एक अन्य महिला के साथ भी ऐसा ही बर्ताव किया। जिस समय जॉनसन पर ये आरोप लगे थे वह लंदन के मेयर थे। लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार देर रात बयान जारी कर इन आरोपों को असत्य करार दिया।

9. मर्दानी 2 का टीजर रिलीज, एक्शन मोड में दिखीं रानी मुखर्जी

फिल्म मर्दानी 2 का टीजर वीडियो रिलीज कर दिया गया है। मर्दानी की रिलीज के 5 साल बाद रानी मुखर्जी एक बार फिर से शिवानी शिवाजी राव के किरदार में पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। टीजर में रानी मुखर्जी एक्शन मोड में दिख रही हैं। फिल्म मर्दानी 2 का टीजर वीडियो सोमवार को यश राज फिल्म्स के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया। वीडियो शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा, "इस नवरात्रि बुराई पर अच्छाई की जीत होगी।

10. अमरीका की एलिसन फेलिक्स ने तोड़ा महान उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड

अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने उसेन बोल्ट से विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सबसे सफल खिलाड़ी का दर्जा छीन लिया है। फेलिक्स ने दोहा में चार गुणा 400 मीटर स्पर्धा में अपनी टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। इस स्वर्ण के साथ फेलिक्स के विश्व चैम्पियनशिप में कुल 12 स्वर्ण हो गए हैं जो कि बोल्ट से एक ज्यादा हैं। अमेरिका ने रविवार को तीन मिनट 9.34 सेकेंड का समय निकालते हुए विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इससे पहले फेलिक्स स्वर्ण पदकों के मामले में बोल्ट के बराबर थीं।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned