scriptमुंहतोड़ जवाब, BSF ने उड़ाई पाकिस्तानी चौकियां और तेल डिपो, वीडियो जारी | Retaliatory operation BSF destroys Pakistani outposts and oil depots | Patrika News

मुंहतोड़ जवाब, BSF ने उड़ाई पाकिस्तानी चौकियां और तेल डिपो, वीडियो जारी

Published: Jan 22, 2018 09:07:50 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर बने पाकिस्तानी तेल डिपो को तबाह कर दिया है। इसका वीडियो भी जारी हुआ है।

BSF
जम्मू: पाकिस्तानी सेना लगातार पांच दिन से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान के हर गोली का गोले से जवाब दे रही है। पाक अग्रिम सीमा चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की तथा मोर्टार दाग रहा है तो भारत उसकी नब्ज पर जोरदार हमला कर रहा है।

खत्म हुआ पाक का तेल डिपो
सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीएसएफ की जांबाजी का एक वीडियो जारी किया है। जिसमें बीएसएफ ने सीमा पर बने पाकिस्तानी तेल डिपो को तबाह कर दिया है। नाइट विजन कैमरे से शूट इस वीडियो में साफ साफ दिख रहा है कि कैसे पाकिस्तानी तेल डिपो धू-धू तक जल रहा है।
गोली का जवाब गोले से
सेना के अधिकारी ने बताया कि पाक द्वारा बार बार बगैर उकसावे किए जा रहे फायरिंग के जवाब में बीएसएफ दुश्मन के ठिकाने पर सटीक गोलीबारी और बमबारी कर रही है। प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पारगवाल,मारह, आर एस पुरा, अर्निया और जम्मू तथा सांबा जिलों में जोरदार गोलाबारी की जो सुबह पौने पांच बजे तक जारी रही।

सीमावर्ती इलाकों के लिए एडवाइजरी जारी
रविवार को पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में जम्मू जिले के कानाचक में एक नागरिक की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। अभी तक पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में 12 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 50 से अधिक घायल हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि सीमा क्षेत्रों में स्कूलों को अभी भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और प्रभावितों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए पुलिस टीमों को मौके पर भेज दिया गया है। लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है तथा खेतों में पड़े गोलों या कारतूसों को नहीं छूने की सलाह दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो