scriptपिंजरे में बंद ‘घोटाले’ का चूहा पहुंचा बिहार विधानसभा, राबड़ी ने कहा- कड़ी सजा मिले | RJD Leaders bring with cage rat in bihar vidhan sabha | Patrika News

पिंजरे में बंद ‘घोटाले’ का चूहा पहुंचा बिहार विधानसभा, राबड़ी ने कहा- कड़ी सजा मिले

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2020 06:55:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बिहार विधानसभा ( Bihar Vidhan sabha ) में अनोखा मामला
‘घोटालेबाज’ चूहे के साथ पहुंचीं राबड़ी देवी ( Rabari devi )
राबड़ी देवी ने कहा- इस चूहे ने किया बिहार में ‘घोटाला’, सरकार दे सजा

vihar vidhna sabha
नई दिल्ली। बिहार विधानसभा ( Bihar Vidhan sabha ) में एक ऐसा वाक्या सामने आया, जो चर्चा का विषय बन गया है। RJD के एक विधायक पिंजरे में बंद चूहे के साथ बिहार विधानसभा पहुंचे। विधायक के साथ RJD नेता राबड़ी देवी ( Rabri devi ) भी थीं। उन्होंने कहा कि यह ‘घोटाले’ करने वाला चूहा है। सरकार इस चूहे को कड़ी से कड़ी सजा दे।
दरअसल, नीतीश सराकर पिछले कुछ समय से यह कह रही है कि बिहार में इन दिनों अहम फाइलें, दवाइयां, शराब गायब गायब होने के पीछे चूहे का हाथ है। सरकार का कहना है कि बिहार के चूहे कभी शिक्षकों की फाइल कुतर देते हैं तो कभी मरीजों के लिए रखे स्लाइन की बोतल भी पी जाते हैं। लिहाजा, आरजेडी के नेता ने कड़ी मेहनत के बाद एक चूहे को पिंजरे में कैद किया और राबड़ी देवी के साथ उसे लेकर बिहार विधानसभा पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए राबडी़ देवी ने कहा कि हमनें कड़ी मशक्कत के बाद ‘घोटालेबाज’ चूहा को पकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि आज हम इस चूहे को सजा देने के लिए विधानसभा लाए हैं। आरजेडी नेता ने कहा कि अब इस चूहे को सदन में पेश होना पड़ेगा और बिहार सरकार उसे कड़ी सजा भी दे।
https://twitter.com/ANI/status/1235843924310151168?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां आपको बता दें कि आज बिहार विधानसभा में चूहे का बोलबाला रहा। RJD नेताओं ने सदन के भीतर भी इस चूहे को पेश करने की मांग की। आरजेडी नेता रामचंद्र पूर्व ने कहा कि इस चूहे को सदन के भीतर पेश करने की इजाजत दी जाए। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से बिहार में घोटाले का दोषी पकड़ा गया है। वहीं, भाजपा ने आरजेडी के इस प्रदर्शन को शर्मनाक बताया। बीजेपी का कहना है कि चारा खाने वाले आज चूहे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।
गौरतलब है कि बिहार का चूहा काफी सुर्खियों में रहता है। चाहे वह बाढ़ हो या फिर फाइल गायब होने की खबर। सारे इल्जाम चूहों पर ही लगते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो