scriptचोर के लिए पहली फ्लाइट की सेल्फी बनी मुसीबत, पहुंच गया सलाखों के पीछे | robber first time Selfie with plane after that he is in jail | Patrika News

चोर के लिए पहली फ्लाइट की सेल्फी बनी मुसीबत, पहुंच गया सलाखों के पीछे

Published: Sep 06, 2017 11:53:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

अपने मालिक के घर में ही किया हाथ साफ, 25 लाख कैश और 8 लाख की ज्वैलरी पर किया था हाथ साफ

robber selfie
नई दिल्ली: किसी ने ठीक ही कहा है कि चोर कितना भी होशियार क्यों न हो, उसकी एक गलती ही उसे सलाखों के पीछे पहुंचा देती है। जी हां कुछ ऐसा ही हुआ एक चोर के साथ जब उसने अपनी पहली फ्लाइट की सेल्फी को फेसबुक पर अपलोड कर दिया। इस सेल्फी के जरिए पुलिस ने उसकी पहचान कर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।ट
सेल्फी ने पहुंचा दिया जेल
पुलिस इस शख्स की तलाश एक चोरी के केस में कर रही थी। राजू सोनकर नाम का ये शख्स चोरी के मामलों में आरोपी था और पुलि कई दिनों से उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने राजू द्वारा मुंबई से ली गई फ्लाइट के नंबर का इस्तेमाल कर उसे ढूंढ निकाला। दरअसल पुलिस को पता चला कि राजू दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरा है और दिल्ली में ही रह रहा है।
अपने मालिक के घर में ही की थी चोरी
उत्तरप्रदेश के गोंडा का रहने वाला राजू मुंबई में पिछले 10 सालों से बतौर सेल्समैन काम करता है। राजू ने मुंबई के खार इलाके में चोरी की एक वारदात को अंजाम दिया, जिसे उसने सलाखों के पीछे जाने के बाद स्वीकार कर लिया है। खार इलाके के एक घर में राजू ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस घर में राजू रसोईए के काम कर रहा था और एक बुजुर्ग दंपत्ति यहां रहते हैं। इस दंपत्ति को आसान शिकार मानकर सोनकर ने अपने साथियों हासिम, शिवनाथ, कल्लू और संतोष के साथ दंपत्ति के घर में लूटपाट को अंजाम दिया।
उड़ाए 25 लाख कैश और 8 लाख की ज्वैलरी
राजू ने अपने साथियों के साथ मिलकर बुजुर्ग दंपत्ति के यहां से 25 लाख रुपए कैश और 8 लाख की ज्वैलरी पर हाथ साफ कर डाला। इसके बाद दंपत्ति ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद राजू पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं 381, 341, 452, 397 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद मुंबई पुलिस को सोनकर के दिल्ली में होने की जानकारी मिली, जिसके एक टीम का गठन किया गया और मामले की जांच शुरु की गई।
पुलिस ने बताया कि सोनकर शुक्रवार को दिल्ली आया और दरियागंज में अपने रिश्तेदार के साथ रहने लगा। पुलिस ने उसके पास से 7.52 लाख रुपये नकद और सोने के आभूषण बरामद कर लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो