स्पेन जाने की आज्ञा के लिए रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत में दाखिल किया आवेदन

  • विदेश जाने के लिए रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत में दाखिल किया आवेदन
  • कोर्ट ने वाड्रा के आवेदन पर ED से मांगा जवाब
  • वॉड्र पर है मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति उद्योगपति रॉबर्ट वाड्रा ने स्पेन की यात्रा की अनुमति के लिए एक आवेदन किया है। उनके आवेदन पर दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा।

यह भी पढ़ें-हैदराबाद गैंगरेप: तेलंगाना पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीम, एनकाउंटर की करेगी जांच

ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा, जिसके बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने इस बाबत एजेंसी को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई नौ दिसंबर के लिए सूचिबद्ध कर दी।

 

बता दें कि वाड्रा ने स्वास्थ्य और व्यापार उद्देश्यों दोनों ही कारणों से नौ दिसंबर से दो सप्ताह के लिए स्पेन यात्रा की इजाजत मांगी है। सूत्रों ने मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में रॉबर्ट वाड्रा ने अपना मेडिकल चेकप कराया था। इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां सामने आई हैं। जिसके इलाज के लिए भी उन्होंने विदेश जाने के लिए आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें-उन्नाव रेप केस: प्रदर्शन कर रही महिला ने अपनी की 6 साल की बच्ची पर उड़ेला पेट्रोल

गौरतलब है कि वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इस मामले में वह जांच का सामना कर रहे हैं। वाड्रा पर आरोप है कि लंदन स्थित ब्रायनटन स्क्वेयर में 1.2 करोड़ रुपए की संपत्ति खरीदने में धनशोधन किया गया। संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड है। कथित तौर पर संपत्ति का स्वामित्व वाड्रा के पास है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned