S Jaishankar tweeted : भारत-अमरीका के बीच सहयोग बढ़ा, बहुपक्षीय मुद्दों पर भी समझदारी से ले रहे हैं काम

 

  • दोनों देश के बीच संबंधों में सुधार की गति पहले कई गुना तेज।
  • भारत और अमरीका के बीच संबंध हर क्षेत्र में पहले से ज्यादा प्रगाढ़ होंगे।

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ( S Jaishankar ) ने सोमवार को टू प्लस टू वार्ता के लिए भारत दौरे पर आए अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ( Michael Pompeo ) और उनकी पत्नी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उन्होंने ट्विट कर उनके नई दिल्ली आगमन पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि पोम्पिओ के इस दौरे से भारत और अमरीका के बीच संबंध हर क्षेत्र में पहले से ज्यादा प्रगाढ़ होंगे।

हर क्षेत्र में हमारे रिश्तों में तेजी से हो रहा है सुधार

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि देनों देशों ने प्रमुख द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों आज गहन चर्चा की। भारत-अमरीका ( Indo-US ) के बीच संबंधों में प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में दोनों देशों के बीच संबंधों से तेजी से सुधार हो रहा है। विदेश नीति के मोर्चे पर हमने सलाह और परस्पर सहयोग को जोर दिया है। इतना ही नहीं बहुपक्षीय प्रारूपों पर भी हमने समझदारी से काम किया है।

अब सहयोग का नया दौर शुरू होगा

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को भारत आए अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई वार्ता पर राजनाथ सिंह ने संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि अमरीकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर के यहां आने से हम प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि आज की वार्ता से हमारे रक्षा संबंध व आपसी सहयोग के क्षेत्र में नया दौर शुरू होगा ।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned