scriptपेरिस जलवायु सम्मेलन में हुई तोड़फोड़, समझौते का प्रयास जारी | Sabotage in Paris climate conference | Patrika News
विविध भारत

पेरिस जलवायु सम्मेलन में हुई तोड़फोड़, समझौते का प्रयास जारी

बताया जा रहा है कि बैठक की कामयाबी पर अनिश्चितता बरकरार है।

Dec 15, 2018 / 10:47 pm

Navyavesh Navrahi

paris

पेरिस जलवायु सम्मेलन में हुई तोड़फोड़, समझौते का प्रयास जारी

दुनिया के अलग-अलग देशों के अधिकारी पेरिस जलवायु सम्मेलन में कई मुद्दों पर सहमति बनाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी बीच शनिवार दोपहर को जब राजनयिक और मंत्री बैठक की तैयारी कर रहे थे, तो सम्मेलन स्थल के कुछ हिस्से में कामगारों ने जमकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। इस जगह पर पिछले एक हफ्ते स अलग-अलग देशों के प्रतिनिधि आए हुए हैं।
जानकारी के अनुसार- ये प्रतिनिधि पेरिस जलवायु समझौते की बारीकियों पर सहमति बनाने का प्रयास कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा या है कि बैठक की कामयाबी पर अनिश्चितता बरकरार है। हालांकि कि पोलैंड के कैटोविस में हो रही संयुक्त राष्ट्र वार्ता 2015 के पेरिस समझौते पर दस्तखत कर चुके सभी देशों के लिए एक नियमावली तैयार करने में मददगार सिद्ध होगी।
रिपोर्ट के अनुसार- इससे गरीब देशों के लिए वित्तीय समर्थन सुनिश्चित होगा और यह संदेश जाएगा कि सभी देश अगले वर्षों में इस दिशा में अपने प्रयास बढ़ाने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट के अनुसार- कार्बन उत्सर्जन व्यापार संबंधी नियमों पर सहमति बनाने में समय लग रहा है।

Home / Miscellenous India / पेरिस जलवायु सम्मेलन में हुई तोड़फोड़, समझौते का प्रयास जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो