scriptसबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश के समर्थन में आए बीजेपी सांसद, कहा-औरतें अपवित्र कैसे? | sabriamala temple row bjp mp udit raj supports entry of women | Patrika News

सबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश के समर्थन में आए बीजेपी सांसद, कहा-औरतें अपवित्र कैसे?

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2019 02:27:36 pm

Submitted by:

Shivani Singh

उन्होंने कहा कि महिलाएं अपवित्र कैसे हो सकती हैं जब पुरुषों का जन्म उनसे होता है।

udit raj

सबरीमला विवाद: महिलाओं के प्रवेश के समर्थन में आए बीजेपी सांसद, कहा-औरतें अपवित्र कैसे?

नई दिल्ली। सबरीमला मंदिर में बुधवार को दो महिलाओं के दर्शन को लेकर केरल में भूचाल आ गया। कई हिन्दूवादी संगठनों सहित बीजेपी भी महिलाओं के प्रवेश को लेकर जमकर विरोध कर रही है। वहीं, महिलाओं के प्रवेश के बाद हजारों साल पूरानी परंपरा भी टूट गई है। लेकिन इस बीच बीजेपी के एक मंत्री ने इसका समर्थन कर इस विवाद और बढ़ा दिया है।

बीजेपी सासंद उदित राज ने ट्वीट कर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। उदित राज ने लिखा, ‘मेरी व्यक्तिगत क्षमता और परिसंघ का चेयरमैन होने के नाते मैं अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश करने का समर्थन करता हूं।’ उन्होंने कहा कि महिलाएं अपवित्र कैसे हो सकती हैं जब पुरुषों का जन्म उनसे होता है। ईश्वर सर्वव्यापी है अर्थात वह मंदिर के बाहर भी हैं। संविधान की दृष्टि में दोनों समान हैं।’

https://twitter.com/Dr_Uditraj/status/1080405974459006976?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब केरल में बीजेपी महिलाओं के मंदिर में प्रवेश के खिलाफ प्रदर्शनकर रही हैं। वहीं, आज सबरीमला विवाद से जुड़े वकील पीवी दिनेश ने सुप्रीम कोर्ट में मंदिर शुद्धिकरण के लिए पुजारी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग करते हुए याचिका दायर की। पीवी दिनेश से इस याचिका पर तुरंत सुनवाई करने का आग्रह किया। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा इस मामले पर पहले से ही तय तारीख 22 जनवरी को सुनवाई हो।

गौरतलब है कि पिछले साल 28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने भगवान अयप्पा के मंदिर में 10 से 50 वर्ष उम्र वर्ग की महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति दे दी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी मंदिर में महिलाओं को जाने से लगातार रोका जा रहा था। लेकिन बुधवार को 44 और 42 वर्ष की दो महिलाओं ने तड़के करीब पौने चार बजे मंदिर में प्रवेश कर भगवान अयप्पा के दर्शन किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो