scriptकोच्चिः रातभर एयरपोर्ट के बाहर डटे रहे प्रदर्शनकारी, टैक्सी ड्राइवर ने तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से किया इनकार | sabrimala temple protestor gether out side cochin airport | Patrika News

कोच्चिः रातभर एयरपोर्ट के बाहर डटे रहे प्रदर्शनकारी, टैक्सी ड्राइवर ने तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 09:06:40 am

कोच्चीः रातभर एयरपोर्ट के बाहर डंटे रहे प्रदर्शनकारी, टैक्सी ड्राइवर ने तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से किया इनकार

tripti

कोच्चीः रातभर एयरपोर्ट के बाहर डंटे रहे प्रदर्शनकारी, टैक्सी ड्राइवर ने तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से किया इनकार

नई दिल्ली। भूमाता ब्रिगेड की संस्‍थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई भगवान अयप्‍पा का दर्शन करने के लिए केरल पहुंच गई हैं। हालांकि एयरपोर्ट पर ही उन्हें सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने हिरासत में ले लिया, लेकिन तृप्ति के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही वहां बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद रहे। मंदिर में प्रवेश को लेकर ये प्रदर्शनकारी लगभग पूरी रात एयरपोर्ट के बाहर तृप्ति देसाई औऱ भूमाता ब्रिगेडे के अन्य सदस्यों का इंतजार करते रहे। उधर…टैक्सी ड्राइवर ने तृप्ति देसाई को निलक्कल ले जाने से इनकार कर दिया। दरअसल अभी भी कई लोग मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की मंजूरी को लेकर नाराज हैं।
https://twitter.com/hashtag/SabrimalaTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SabrimalaTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एयरपोर्ट और मंदिर के बाहर खड़े प्रदशर्नकारियों ने रातभर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मंदिर में जाना महिलाओं का अधिकार है और उन्हें कोई नहीं रोक सकता है। आपको बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से सूबे में 21 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।
https://twitter.com/hashtag/Sabarimala?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उधर..एयरपोर्ट पहुंचते ही तृप्ति देसाई ने बयान दिया है कि भगवान अयप्‍पा का दर्शन करना उनका संवैधानिक और कानूनी अधिकार है। मंदिर में जाने से उन्‍हें कोई नहीं रोक सकता। तृप्ति देसाई ने प्रदर्शनकारियों से भी किसी भी तरह की अशांति न फैलाने की अपील करते हुए कहा है कि हम हर हालत में मंदिर में प्रवेश करेंगे। हालांकि तृप्ति ने एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नाखुशी जाहिर की। तृप्ति ने कहा कि मुझ पर कभी भी हमला हो सकता है मुझे कई बार कई जगहों से धमकियां मिल चुकी हैं।

आपको बता दें कि सबरीमाला में भगवान अयप्पा का मंदिर शुक्रवार से दो महीने के लिए खुलेगा. सबरीमला मंदिर में 10-50 आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ पिछले महीने हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पंबा, नीलक्कल और इलुवांगल में चार या इससे अधिक लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश देते हुए महिलाओं के लिए सबरीमला के दरवाजे खुलवा दिए थे, जिसके बाद से पक्ष और विपक्ष में लोग खुलकर खड़े हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो