scriptसबरीमला LIVE: तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट से बाहर जाने की नहीं मिली इजाजत, लॉंज के बाहर विरोध में लग रहे हैं नारे | sabrimala temple tripti desai kochi airport security reasons not allow | Patrika News

सबरीमला LIVE: तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट से बाहर जाने की नहीं मिली इजाजत, लॉंज के बाहर विरोध में लग रहे हैं नारे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 09:51:01 am

Submitted by:

Dhirendra

कोच्चि एयरपोर्ट पर ऑटो चालकों ने तृप्ति और उनके साथियों को कोट्टायम या निलक्कल तक ले जाने से इंकार कर दिया है।

tripti desai

सबरीमला: तृप्ति देसाई को पुलिस ने कोच्चि एयरपोर्ट पर रोका, लॉंज के बाहर विरोध में लग रहे हैं नारे

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सबरीमाला मंदिर में अभी तक 10 से 50 उम्र की महिलाएं प्रवेश नहीं कर पाई हैं। मंदिर में प्रवेश करने के लिए भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई छह साथियों के साथ शुक्रवार की सुबह कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच गई हैं, लेकिन केरल पुलिस ने उन्‍हें अराइवल लॉंज से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी है। पुलिस का कहना है कि उन्‍हें अभी इस बात की अनुमति नहीं मिली है। देसाई और उनके साथियों को एयरपोर्ट से बाहर तभी जाने दिया जाएगा जब उन्‍हें इस बात को लेकर ऊपर से आदेश मिल जाए। यही वजह है कि तृप्ति एयरपोर्ट पर रुकी हुई हैं। दूसरी तरफ देसाई के रुख के विरोध में अराइवल लॉंज के बाहर उनके विरोध में नारे लगाए जा रहे हैं।
विपक्ष को राजी नहीं कर पाई केरल सरकार
इस समस्‍या को शांतिपूर्ण समाधान निकालने और सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल कराने के लिए केरल सरकार आम सहमति बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन विपक्ष इस बात के लिए राजी नहीं है। केरल सरकार ने गुरुवार देर शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। सरकार की ओर से इस बात का प्रस्‍ताव रखा गया कि महिलाओं को प्रवेश करने दिया जाए और विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अमल कराने में सरकार के साथ सहयोग करे। जब सरकार महिलाओं को मंदिर में प्रवेश कराने पर अड़ी रही तो विपक्ष के सदस्‍य बैठक से वाकआउटकर गए।
देसाई पर हमले की आशंका
इस बीच भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई ने कहा कि विरोधियों को हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अभी हम एयरपोर्ट से बाहर निकल बेस कैंप तक पहुंचने की कोशिश में हैं। वहां पहुंचने के बाद हम देखेंगे कि सरकार की ओर से हमें मंदिर में प्रवेश के लिए किस स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। अगर राज्‍य सरकार ने सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार किया तो भी हम मंदिर में प्रवेकरें करेंगे। उन्‍होंने इस बात की आशंका जताई कि मुझपर हमला किया जा सकता है।
एयरपोर्ट पर भारी विरोध
केरल पुलिस सुरक्षा कारणों से तृप्ति और उनकी सहयोगियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने नहीं दे रही है। कोच्चि एयरपोर्ट पर उनका भारी विरोध हो रहा है। भारी संख्या में पुरुष और महिला एयरपोर्ट अराइवल लॉन्ज में तृप्ति देसाई के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। वहां के ऑटो चालकों ने भी उन्हें मंदिर तक ले जाने से मना कर दिया है। ऑटो चालकों ने तृप्ति को कोट्टायम या फिर निलक्कल तक ले जाने से इंकार कर दिया है। कोच्चि एयरपोर्ट पर कई साथी यात्रियों ने दो पत्र लिखकर तृप्ति से अनुरोध किया है कि वह परंपराओं का पालन करें। भगवान अयप्पा के लाखों भक्तों की भावनाओं को दुख न पहुंचाएं।
शाम पांच बजे खुलेगा गर्भगृह
आपको बता दें कि सबरीमाला मंदिर का गर्भगृह आज शाम पांच बजे खुलेगा। सुप्रीम कोर्ट के 28 सितंबर के आदेश के बाद सबरीमाला मंदिर तीसरी बार शुक्रवार शाम को खुलने जा रहा है। शीर्ष अदालत के फैसले के बावजूद कोई भी महिला श्रद्धालुओं और कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते मंदिर में अब तक नहीं जा पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो