Coronavirus: गांगुली के बाद अब मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर, दी इतनी बड़ी रकम

  • कोरोना वायरस ( coronavirus ) का लगातार बढ़ रहा है प्रकोप
  • आपदा में मदद के लिए आगे आ रहे लोग
  • सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने दान किए 50 लाख रुपए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत ( India ) में इस वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है। 700 से ज्यादा लोग अभी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने इस आपदा के लिए एक लाख 70 हजार करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है। वहीं, इस आपदा में लोगों की मदद के लिए बड़े-बड़े उद्योगपति और सेलिब्रिटी भी सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) ने भी 50 लाख रुपए दान देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिये 50 लाख रुपए दान दिए हैं। भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कुछ ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है, तो कुछ खिलाड़ियों ने चिकित्सा उपकरण दिए हैं। वहीं, BCCI अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपए के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे।
युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रुपए दिए हैं। यहां आपको बतादें कि धीरे-धीरे लोग इस आपदा में मदद के लिए सामने आ रहे हैं।

coronavirus
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned