scriptसलमान खान के पिता सलीम खान को बड़ा सम्मान, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया दीनानाथ मंगेश्कर अवॉर्ड | salim khan father of salman khan received award from mohan bhagwat | Patrika News

सलमान खान के पिता सलीम खान को बड़ा सम्मान, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया दीनानाथ मंगेश्कर अवॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2019 11:38:49 am

सलीम खान को मिला दीनानाथ मंगेश्कर लाइफ टाइम अवॉर्ड
हेलन और मधुर भंडारकर भी हुए सम्मानित
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया अवॉर्ड

salim khan

सलमान खान के पिता सलीम खान को बड़ा सम्मान, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया दीनानाथ मंगेश्कऱ अवॉर्ड

नई दिल्ली। सुपर स्टार सलमान खान के पिता और देश के जाने माने फिल्म पटकथा लेखक सलीम खान को दीनानाथ मंगेश्कर जीवन गौरव पुरस्कार प्रदान किया गया है। खास बात यह है कि ये पुरस्कार सलीम खान को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया है।

आपको बता दें कि पुणे स्थित संस्था मास्टर दीनानाथ मंगेश्कर स्मृति प्रतिष्ठान हर साल संगीत, कला और समाजिक सरोकार के साथ नाटक के क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों को सम्मानित करता है। इस वर्ष ये सम्मान मुंबई स्थित सायन षणमुखानंद हॉल में प्रदान किया गया है। सलीम खान को जहां लाइफटाइम अवॉर्ड दिया गया वहीं बॉलीवुड की सबसे चर्चित डांसर और अदाकारा हेलन को भी मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से नवाजा गया। आपको यहां बताते चलें कि हेलन सलीम खान की ही पत्नी भी है।
https://twitter.com/ANI/status/1121261589481443328?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा राष्‍ट्रीय पुस्‍कार विजेता मशहूर फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकर को भी यह प्रतिष्ठित पुरस्‍कार दिया गया। सभी विजेताओं को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हाथों पुरस्‍कृत किया गया। दीनानाथ मंगेशकर सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर, आशा भोंसले, उषा मंगेशकर के पिता हैं। वह एक मशहूर कलाकार, नाट्य संगीतकार और हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत गायक थे। दीनानाथ मंगेश्कर का घर मध्यप्रदेश के इंदौर में है। जबकि सलीम खान इंदौर से गहरा नाता रहा है। सलीम खान ने भी इंदौर में खासा वक्त बिताया है उनके बेटे सलमान और अरबाज खान का जन्म भी इंदौर में ही हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो