भारत का बड़ा फैसला, तीन मार्च से चलेगी समझौता एक्सप्रेस

- रविवार से बहाल होंगी समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं

- भारत ने अचानक लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। लेकिन, इसी बीच भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए एक बार फिर समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं शुरू कर दी है।

समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं शुरू

जानकारी के मुताबिक, तीन मार्च से भारत की ओर से समझौता एक्प्रेस की सेवाएं शुरू हो जाएंगी। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका है कि भारत ने अचानक अपना फैसला क्यों बदल दिया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही भारत ने समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं बंद करने की पहल की थी। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया था। जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से भी कार्रवाई हुई और देश का एक वीर सपूत और वायुसेना का जांबाज पायलट अभिनंदन पाकिस्तान पहुंच गया। इसके बाद दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बढ़ता गया और भारत ने समझौता एक्सप्रेस बंद करने का ऐलान किया था।

 

पाकिस्तान की ओर से अब तक नहीं लिया कोई फैसला

वहीं, शुक्रवार रात अभिनंदन की वतन वापसी हुई और ठीक एक दिन बाद भारत ने समझौता एक्सप्रेस को लेकर इतना बड़ा फैसला ले लिया है। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से अभी भी समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं बंद है। यहां आपको यह भी बता दें कि पहले पाकिस्तान ने ही समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं बंद की थी।

pulwama attack pulwama attack 2019 pulwama attack today
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned