scriptपाकिस्तान पर चौतरफा वार, भारत ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की | samjhauta express stop by indian railway | Patrika News

पाकिस्तान पर चौतरफा वार, भारत ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2019 08:27:57 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पाकिस्तान पर भारत ने उठाया कड़ा कदम
भारत ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की
भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल

samjhauta express

पाकिस्तान पर चौतरफा वार, भारत ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के साथ कोई भी बातचीत तबतक नहीं करेगा जबतक कि इस्लामाबाद आतंक के मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठाता। भारत पाकिस्तान को चौतरफा घेरने की कोशिश में जुटा हुआ है। भारत ने पहले पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया उसके बाद पानी बंद किया और अब ट्रेन की आवाजाही बंद करने का फैसला लिया है। भारत ने समझौता एक्सप्रेस को बंद करने का ऐलान किया है। 3 मार्च से समझौता एक्सप्रेस को रोक दी गई है। गौरतलब है कि बुधवार को खबर आई थी कि पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया है। हालांकि पाकिस्तान की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। लेकिन समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1101130713691291649?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत ने किया खंडन

वहीं बुधवार को भारत ने इस खबर का खंडन किया था। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि दिल्ली और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस अपने समय पर चलेगी। पीयूष गोयल ने कहा कि हमारे पास कोई ऐसी खबर नहीं है। यह खबर निराधार है कि पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया है।
बस सेवा बहाल

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दोनों तरफ चलने वाली साप्ताहिक बस सेवा फिर से बहाल कर दी गई है। ‘कारवां-ए-अमन’ 25 फरवरी को फिर शुरू कर दी गई थी। पुलवामा आतंकी हमले के बाद यह बस सेवा बंद कर दी गई थी। हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद दोनों देशों में तनाव का माहौल था। इसे देखते हुए बस सेवा रोक दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो