scriptकश्मीर के खराब हालात के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जिम्मेदार- राज्यपाल | Satya Pal Malik Says National Conference and Congress responisble for Kashmir conflict | Patrika News

कश्मीर के खराब हालात के लिए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जिम्मेदार- राज्यपाल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2018 09:12:18 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सत्यपाल मलिक ने पीडीपी और बीजेपी के लिए नरम रूख दिखाया है।

Satya Pal Malik

Satya Pal Malik

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने घाटी के खराब हालातों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल की खबर के मुताबिक, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर में अशांति के लिए अलगाववादियों और पाकिस्तान के अलावा कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को जिम्मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने 2 महीने पहले ही पद्भार संभाला है।

बीजेपी-पीडीपी के लिए राज्यपाल ने दिखाए नरम तेवर

सत्यपाल मलिक ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की तारीफ की है। उन्होंने पीडीपी और बीजेपी के लिए नरम रूख रखते हुए कहा है कि इन दोनों राजनीतिक दलों को छोड़कर बाकि सभी दलों ने कश्मीरियों को झूठी दिलासा दी है। मलिक ने मौजूदा नरेंद्र मोदी और पहले की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को छोड़कर बाकी सभी केंद्र सरकारों के भी कश्मीर के विवाद में भूमिका अदा करने की बात कही।

कश्मीरी युवाओं को भड़का रहा है हुर्रियत- सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक ने कहा कि सभी नेता दिल्ली में अलग बात करते हैं और यहां एयरपोर्ट पर उतरते ही उनके सुर बदल जाते हैं जिससे लोगों के मन में संदेह पैदा हुआ है, विशेष रूप से कश्मीरी युवाओं के बीच। हुर्रियत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो कश्मीरी युवाओं के बीच हिंसा भड़काने का काम कर रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि केंद्र की सरकारें राज्य के चुनाव को प्रभावित करती हैं और स्थानीय स्तर पर प्रत्याशियों के दल-बदलवाकर सरकार बनवाती हैं।

पाकिस्तान है आतंकवाद का जनक- राज्यपाल

वहीं पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक बताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ कश्मीरी युवकों के लिए आतंकवाद एक पार्ट-टाइम जॉब की तरह हो गया है, जिन्हें सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने के 500 रुपये मिलते हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी को कभी मंजूर नहीं किया जा सकता हैं।

IPL में नजर आएगी जम्मू-कश्मीर की टीम!

आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक जब से कश्मीर के राज्यपाल बने हैं, वो राज्य को अलग दिशा में ले जाने का काम कर रहे हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने कश्मीर में क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए आईपीएल के चेरयमैन राजीव शुक्‍ला से भी मुलाकात की, ताकि जम्‍मू कश्‍मीर की भी खुद एक टीम हो और वहां की वादियां भी दूसरी टीमों का स्‍वागत कर सके। राज्‍यपाल मलिक चाहते हैं कि जम्‍मू कश्‍मीर को भी आईपीएल की मेजबानी का मौका मिले और खुद कश्मीर की टीम आईपीएल में खेले। एक समय इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी कर चुका जम्‍मू कश्‍मीर बीच में इस हालात में पहुंच चुका था कि वह घरेलू टूर्नामेंट की भी मेजबानी करने में असफल था, लेकिन अब वह 2015 के बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी मैच सहित नेशनल स्‍तर के मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो