scriptपति की लम्बाई है कम, पत्नी लेना चाहती है तलाक | Saudi Arabian woman divorces husband for being too short | Patrika News

पति की लम्बाई है कम, पत्नी लेना चाहती है तलाक

Published: Oct 02, 2015 08:38:00 pm

महिला का कहना है कि पति से ज्यादा लंबाई होने के कारण लोग उसका मजाक उड़ाते थे, इसलिए वह पति के साथ नहीं रह सकती

muslim women

muslim women


दुबई। सऊदी अरब की एक महिला अपने पति को इसलिए तलाक देने जा रही है क्योंकि उसकी लंबाई काफी कम है। गल्फ न्यूज के मुताबिक दोनों की शादी को सात महीने ही हुए हैं। महिला का कहना है कि पति से ज्यादा लंबाई होने के कारण लोग उसका मजाक उड़ाते थे,इसलिए वह पति के साथ नहीं रह सकती। महिला के मुताबिक मजाक उडऩे के कारण वह मानसिक दबाव में है और वह इससे उबर नहीं पा रही है। 20 वर्षीय महिला ने एनडाउन्मट डिपार्टमेंट को बताया कि वह अपने पति से अलग होना चाहती है क्योंकि सार्वजनिक स्थानों पर अनजान लोगों के बर्ताव से वह दबाव में आ गई है। वह इसे सहन नहीं कर पा रही है। अल कातिफ में एनडाउन्मट डिपार्टमेंट के प्रमुख मोहम्मद अल जिरानी ने कहा कि जितने भी मामले डील किए हैं उनमें से यह मामला सबसे अजीब है।

महिला के इस बोल्ड कदम को लेकर सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि शादी के वक्त महिला को यह बात पता थी कि उसके पति की लम्बाई कम है तो उसे निकाह ही नहीं करनी था वहीं कुछ लोगों का कहना है कि महिला का तलाक लेने का फैसला सही है क्योंकि यह सिर्फ लम्बाई का मामला नहीं है,जिसे सिर्फ धैर्य के साथ उबरा जा सकता है।मई में सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया था क्योंकि उसने कार चलाते हुए अपना वीडियो उसे भेज दिया था। सऊदी अरब में महिलाओं के ड्राईव करने पर एक तरह से प्रतिबंध है क्योंकि उन्हें लाईसेंस के लिए आवेदन की अनुमति नहीं है। तलाक चाहने वाले ने जज से कहा कि उसकी पत्नी न केवल कानून का उल्लंघन कर रही है बल्कि सामाजिक परंपराओं और नियमों को भी तोड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो