scriptPM मोदी का एक और अनूठा अभियान, सीमा पर तैनात जवानों को दिवाली पर ऐसे भेजें संदेश | PM Modi urges citizens to message soldiers this festive season, video | Patrika News

PM मोदी का एक और अनूठा अभियान, सीमा पर तैनात जवानों को दिवाली पर ऐसे भेजें संदेश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2016 03:09:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

प्रधानमंत्री की तरफ से इसे जारी करने के कुछ ही घंटों के भीतर इसने ट्विटर और फेसबुक पर काफी लोगों का ध्यान खींचा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की सीमा पर तैनात जवानों को इस बार दीपावली के मौके पर बधाई देने के लिए एक अनूठा अभियान शुरु किया है। इस अभियान के तहत पीएम ने लोगों से सुरक्षा बलों को संदेश और पत्र लिखने की अपील की है। 
मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से हैशटैग के साथ संदेश टू सोल्जर्स अभियान की शुरुआत की है। इसमें एक विशेष वीडियो के जरिये उन्होंने लोगों से सैनिकों को संदेश भेजने की अपील भी की है। 
https://twitter.com/hashtag/Sandesh2Soldiers?src=hash
मोदी ने कहा, ‘ जब सवा करोड़ लोग जवानों के साथ खड़े होते हैं तो उनकी ताकत सवा करोड़ गुना बढ़ जाती है।’

प्रधानमंत्री की तरफ से इसे जारी करने के कुछ ही घंटों के भीतर इसने ट्विटर और फेसबुक पर काफी लोगों का ध्यान खींचा। लोग इसमें अपनी रुचि दिखाते हुए प्रधानमंत्री के ऐप के जरिये जवानों को संदेश भेजने लगे। 
जवानों के लिये सरकार की वेबसाइट माइगवडॉटइन और आकाशवाणी से भी संदेश भेजा जा सकता है। दूरदर्शन भी लोगों की भावनाएं जवानों तक पहुंचाने के लिए एक कार्यक्रम का प्रसारण करेगा। 

प्रधानमंत्री के इस ऐप में जवानों को हाथ से लिखे संदेश भेजने का एक विशेष प्रबंध किया है। इस अभियान से सुरक्षा बलों और लोगों के बीच आपसी संवाद बढऩे की उम्मीद है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी ने दोनों दिवालियां सुरक्षा बलों के जवानों के साथ मनाई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो