scriptमाकपा नेता तारीगामी को SC से राहत, अब दिल्ली एम्स में करा सकेंगे इलाज | SC Gave big relief To yusuf tarigami | Patrika News

माकपा नेता तारीगामी को SC से राहत, अब दिल्ली एम्स में करा सकेंगे इलाज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 05, 2019 01:07:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

माकपा नेता युसूफ तारीगामी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत
अब दिल्ली में इलाज करवा सकेंगे तारीगामी

Tarigami
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में तनाव का माहौल अब तक कायम है। कई इलाकों में अब भी भारी पाबंदी लगी हुई है। साथ ही ज्यादातर नेता या तो हिरासत में या भी फिर नजरबंद किए गए हैं। इसी कड़ी में माकपा नेता युसूफ तारीगामी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। तारीगामी अब दिल्ली में अपना इलाज करवा सकते हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को युसूफ तारीगामी के मामले पर सुनवाई करते हुए उन्हें श्रीनगर से दिल्ली भेजने के निर्देश दे दिए। गौरतलब है कि तारीगामी पांच अगस्त से अपने घर में नजरबंद थे। हालांकि, उनसे मिलने के लिए उनके दोस्त और माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी श्रीनगर गए थे। पहली बार तो उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया था।
इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने येचुरी को श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी थी। तारीगामी से मिलने के बाद येचुरी ने कहा था कि उनकी हालत ठीक नहीं हैै, उन्हें बेहतर इलाज कराने के लिए दिल्ली आने की इजाजत दी जाए। कोर्ट के फैसले के बाद अब तारीगामी दिल्ली आ सकते हैं।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकियों की फायरिंग, एक मजदूर को गोली लगी

tari_2.jpeg
गौरतलब है कि घाटी में सैकड़ों की संख्या में नेता हिरासत में और नजरबंद हैं। कुछ नेताओं को सशर्त छोड़ने की इजाजत भी मिली थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।
इसके अलावा कई अलगाववादी नेताओं को दूसरी जगहों पर भी शिफ्ट किया गया है। अब देखना यह है कि घाटी में हालात कब तक सामान्य होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो