कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर वी हेगड़े को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, अगली सुनवाई 25 को

कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर वी हेगड़े को सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, अगली सुनवाई 25 को

  • कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर को नोटिस जारी
  • अयोग्‍य विधायकों ने चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी
  • अयोग्‍य विधायकों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के अयोग्‍य करार दिए गए विधायकों के मामले में विधानसभा अध्‍यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को नोटिस जारी किया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 25 सितंबर मुकर्रर की है।

दरअसल, कर्नाटक विधानसभा से अयोग्‍य करार दिए गए 17 विधायकों ने याचिका दायर कर उप चुनाव लड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मांगी थी। फिलहाल अयोग्‍य विधायकों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

इस बीच चुनाव आयोग ने 21 अक्‍टूबर को कर्नाटक उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा अध्‍यक्ष को नोटिस जारी किया है।

बता दें कि कर्नाटक के 17 अयोग्‍य करार दिए गए विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर 21 अक्‍टूबर को चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी। अब कर्नाटक के अयोग्य विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में उपचुनाव रोकने की मांग की है। इस बावत विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दे रखी है। अयोग्य विधायकों की ओर से मुकुल रोहतगी ने कहा कि इन सीटों पर उपचुनाव को फिलहाल रोक दिया जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned