scriptराकेश अस्थाना की नई नियुक्ति को खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, बनाए गए BCAS के डीजी | SC petition file on appointment of Rakesh Asthana DG of BCAS | Patrika News

राकेश अस्थाना की नई नियुक्ति को खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, बनाए गए BCAS के डीजी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 04:02:12 pm

Submitted by:

Shivani Singh

17 जनवरी को केन्द्र सरकार ने सीबीआइ के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना और तीन अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यकाल को तत्काल प्रभाव से कम कर दिया था।

asthana

राकेश अस्थाना की नई नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, बनाए गए BCAS के डीजी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में सीबीआइ के पूर्व अधिकारी राकेश अस्थाना को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी का डीजी नियुक्त किए जाने को लेकर बुधवार को याचिका डाली गई है। दायर याचिका में कहा गया कि अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच लंबित होने के बावजूद भी उन्हें प्रमोशन दिया गया है। बता दें कि कोर्ट में यह याचिका एक वकील ने दाखिल की है।

यह भी पढ़ें

प्रियंका की राजनीति में एंट्री के बाद आया स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, राहुल गांधी के लिए कह दी बड़ी बात

क्या है मामला…

आपको बता दें कि 17 जनवरी को केन्द्र सरकार ने सीबीआइ के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना और तीन अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यकाल को तत्काल प्रभाव से कम कर दिया था। लेकिन केंद्र सरकार ने तुरंत एक दिन बाद ही अस्थाना को सिविल एविएशन सिक्योरिटी ब्यूरो (बीसीएएस) का डीजी नियुक्त कर दिया। इस संबंध में जारी अधिकारी अधिसूचना के अनुसार, अस्थाना की नियुक्ति को मंजूरी नियुक्तियों संबंधी कैबिनेट समिति ने दी थी। बता दें की मीडिया के हवालें से ऐसी ख़बरे भी आई कि इस पद को राकेश अस्थाना के लिए अस्थायी तौर पर महानिदेशक स्तर पर बनाया गया है। अस्थाना को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी का डीजी 2 साल के लिए नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस महासचिव बनी प्रियंका गांधी, मिली पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी

सीबीआइ विवाद

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे राकेश अस्थाना को सरकार ने 17 जनवरी को तत्काल प्रभाव से जांच एजेंसी से हटा दिया था। पीछले साल अस्थाना और तत्कालीन सीबीआइ निदेशक आलोक वर्मा के बीच विवाद चल रहा था, जिसके बाद सरकार ने पिछले साल 23 अक्टूबर को दोनों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो