scriptअरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू को राहत, सुप्रीम कोर्ट का गैंगरेप के आरोप पर सुनवाई से इनकार | SC refuses to entertain plea related to allegations of gang rape CM Pema Khandu and 4 others | Patrika News

अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू को राहत, सुप्रीम कोर्ट का गैंगरेप के आरोप पर सुनवाई से इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2019 02:07:52 pm

Submitted by:

Shweta Singh

एक महिला ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत चार पर गैंगरेप का आरोप लगाया है
सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया
महिला के मुताबिक जब 15 साल की थी तब हुआ था रेप

supreme court of india

अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू को राहत, सुप्रीम कोर्ट का रेप के आरोप पर सुनवाई से इनकार

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत चार पर गैंगरेप के आरोप लगाने वाली महिला की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।

याचिकाकर्ता के इरादों पर उठाया सवाल

शुक्रवार को इस याचिका पर टिप्पणी करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने याचिकाकर्ता के इरादों पर सवाल उठाया है। आपको बता दें कि इस याचिका में महिला ने सीएम खांडू समेत चार लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रोटेक्शन और हाई कोर्ट में शिकायत दर्ज कराने की मांग की थी। इस बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा जज दीपक गुप्ता और संजीव खन्ना शामिल रहे। उन्होंने कहा कि 2008 में घटित हुए इस मामले में वे हस्तक्षेप नहीं कर सकते।

 

https://twitter.com/ANI/status/1106453703412903936?ref_src=twsrc%5Etfw

हाई कोर्ट में अपील कर सकती है महिला

हालांकि कोर्ट ने महिला को इस बात की आजादी दी है कि वो चाहे तो हाई कोर्ट में अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने उसे पुलिस प्रोटेक्शन के लिए किसी उपयुक्त प्रशासन से इजाजत लेने के निर्देश दिए हैं। बता दें पुलिस और मुख्य न्यायिक अधिकारी की ओर से याचिका खारिज होने के बाद इस महिला ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शिकायतकर्ता महिला का कहना है कि जब वह 15 साल की थी तब उसके साथ इस वारदात को अंजाम दिया गया था। उसका आरोप है कि सरकारी नौकरी का लालच देकर उसे बुलाया गया था और तभी उसके साथ गैंगरेप किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो