काला धन मामला: गौतम खेतान के वकील को SC ने लगाई फटकार, कहा-आप अदालत को नजरअंदाज कर रहे हैं

काला धन मामला: गौतम खेतान के वकील को SC ने लगाई फटकार, कहा-आप अदालत को नजरअंदाज कर रहे हैं

  • गौतम खेतान के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार
  • अदालत ने कहा-आप कोर्ट को कर रहे हैं नजरअंदाज
  • काला धन अधिनियम के तहत आरोपी है गौतम खेतान

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गौतम खेतान के वकील को फटकार लगाई। कोर्ट ने खेतान के वकील को काला धन कानून की उपयुक्तता को लेकर फटकार लगाई है। न्यायमूर्ति मिश्रा ने सुनवाई के दौरान कहा कि आप पीठ को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं। यह अनुचित आचरण है।

यह भी पढ़ें-ओवैसी का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा-गाय के नाम पर इंसानों को मारा जाता है तब खड़े

न्यायमूर्ति मिश्रा ने खेतान के मामले में सुनवाई की तारीख पर एक वरिष्ठ वकील के सहमत नहीं होने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ये बाते गलत हैं। बता दें कि खेतान अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी हैं। उन्हें काला धन अधिनियम के तहत आरोपी बनाया गया है।

न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा, 'न्याय को इस तरह से खरीदा नहीं जा सकता। जैसे कि आप पीठ को नजरअंदाज करना चाहते हैं। हम इसके खिलाफ हैं। यह इस अदालत में नहीं चलेगा। आप लोग वकील हैं और आपसे कानून की सुरक्षा करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-चंद्रयान-2: ISRO चीफ के सिवन ने देश को लेकर कह दी ऐसी बात, हो गई वायरल

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मई में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा थी, जिसमें कहा गया था कि 2016 कालाधन कानून को पूर्व प्रभाव से लागू नहीं किया जा सकता है। उच्च न्यायालय ने 16 मई को केंद्र और आयकर विभाग को खेतान के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से रोक दिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned