scriptकाला हिरण केस : दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सलमान खान को ठहराया गुनहगार | Second Post Mortam report defamed Salman | Patrika News

काला हिरण केस : दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सलमान खान को ठहराया गुनहगार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2018 11:51:55 am

Submitted by:

Manoj Sharma

दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह तय हो गया था कि दोनों हिरणों की मौत गोली लगने के कारण हुई थी।

salman

salman

नई दिल्ली। काले हिरण के शिकार मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई है। इस मामले में दूसरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सलमान को दोषी ठहराया है। दूसरी रिपोर्ट में यह तय हो गया था कि दोनों हिरणों की मौत गोली लगने के कारण हुई थी। इससे पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सिरे नकार दी गई थी।
रीढ़ की हड्डी में मिले निशान

दूसरी मेडिकल रिपोर्ट में हिरणों की रीढ़ की हड्डी में एक इंच चौड़े दो छेद मिले थे। इससे यह तय हो गया कि हिरणों की मौत गोली लगने के कारण हुई थी। इस रिपोर्ट के आधार पर बचाव पक्ष की दलील को खारिज कर दिया गया कि हिरण के शरीर में यह दो छेद कोयले की मदद से बनाए गए हैं। कोर्ट में बचाव पक्ष ने दलील दी थी कि हिरण के शरीर में गर्म कोयले से यह निशान बनाए गए थे ताकि सुपर स्टार सलमान खान को फंसाया जा सके। इसके अलावा बचाव पक्ष की दलील थी कि गिरफ्तारी के दौरान सलमान से मिले हथियार से हिरणों को नहीं मारा जा सकता था। सलमान से पास उस समय ऐयर गन थी जिससे हिरण का शिकार करना मुश्किल था।
पहली रिपोर्ट में गोली चलाने की बात नकारी

काले हिरणों के शिकार मामले में आई पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने गोली मारे जाने की पुष्टि नहीं की थी। जिससे सलमान को राहत मिलने की उम्मीद थी। मगर दूसरी रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरी तरह साफ हो गया। इसके बाद भी बचाव पक्ष ने हिरणों की खाल के मेडिकल परीक्षण के सुझाव दिए थे, मगर इसे कोर्ट ने मानने से इंकार कर दिया। बचाव पक्ष के वकील महेश बोरा का कहना है कि सलमान खान के पास जो बंदूक बरामद हुई वह छर्रें वाली थी। जिससे गोली नहीं चलाई जा सकती थी। उनका कहना है कि झूठे गवाह पेश कर सलमान को फंसाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो