यह आईपीएस अधिकारी संभालेगा पीएम मोदी की सुरक्षा

मंत्रिमंडल की नियुक्ति मामलों की समिति ने इस पद पर किनी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी ए. राधाकृष्णन किनी को कैबिनेट सचिवालय में सचिव (सुरक्षा) के पद की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसके तहत वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुरक्षा इंतजामों की निगरानी भी करेंगे। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में महानिदेशक के पद पर कार्यरत बिहार कैडर के 1981 के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी किनी मलय कुमार सिन्हा का स्थान लेंगे जो अगले शुक्रवार को सेवानृवत्त हो रहे हैं।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति मामलों की समिति ने इस पद पर किनी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। किनी को यह नई जिम्मेदारी सौंपे जाने की जानकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से जारी आदेश में दी गई है। कैबिनेट सचिव (सुरक्षा) के पद पर किनी का कार्यकाल अगले साल नवंबर में उनकी सेवानिवृत्ति या फिर अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।

कैबिनेट सचिव (सुरक्षा) एसपीजी का प्रशासिनक प्रमुख भी होता है। उसकी अहम जिम्मेदारी प्रधानमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री तथा उनके परिवार के सदस्यों की भारत और विदेश में रहने के दौरान उनके सुरक्षा इंतजामों में पर नजर रखने की होती है। एसपीजी से जुड़े सभी प्रस्तावों को यही मंजूरी देता है।
pm modi Narendra Modi
Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned