scriptवरिष्ठ पत्रकार ग्नानी शंकरन का निधन, अभिनेता रजनीकांत समेत कई हस्तियों ने जताया शोक | senior journalist gnani shankaran dies at 64 | Patrika News

वरिष्ठ पत्रकार ग्नानी शंकरन का निधन, अभिनेता रजनीकांत समेत कई हस्तियों ने जताया शोक

Published: Jan 15, 2018 02:24:44 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मिल के दीर्घानुभवी राइटर और जर्निलिस्ट ग्नानी शंकरन का सोमवार तड़के निधन हो गया।

Gnani Shankaran

चेन्नई। तमिल के दीर्घानुभवी राइटर और जर्निलिस्ट ग्नानी शंकरन का सोमवार तड़के निधन हो गया। 64 वर्ष के बुद्धिजीवी शंकरन पत्रकार और लेखक होने के साथ-साथ थिएटर से भी जुड़े थे। पिछले कुछ सालों से वे डायलिसिस पर थे और इसी वजह से वे अपने सक्रिय सामाजिक जीवन से दूर रहे।

‘फायरब्रांड’ नाम से मशहूर
शंकरन 1980 के दशक की शुरुआत में ‘फायरब्रांड’ पत्रकार के नाम से मशहूर थे।वे अपने उत्साही जीवन और साहसिक कार्यों के लिए जाने जाते है। उन्हें साहित्य, नुक्कड़ नाटक और थिएटर जैसे कला के क्षेत्रों में कई प्रयोग किए हैं। 1981 में उनका एक इंटरव्यू के विवादों में आ गया था। दरअसल उनका यह इंटरव्यू कांची कामकोटि के शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती के साथ था, जिसमें उन्होंने यह बयान दिया था कि एम करुणानिधि के बीमार होने के लिए प्रार्थना की गई थी।

सुपरस्टार रजनीकांत उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे
उनकी मौत पर कई दिग्गजों ने शोक जताया। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत उनके घर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे मेरे बहुत करीबी थे, और मैं उनके लेखन का बहुत बड़ा फैन हूं।

राजनीति से भी जुड़े
उन्होंने 2014 में आम आदमी पार्टी के तरफ से अलंदुर निर्वाचन क्षेत्र सीट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। लेकिन बाद में स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ दी। राजनैतिक मुद्दों पर उनकी पकड़ और पार्टियों के तानाशाही नेतृत्व से उनकी मजबूत असहमति उनके बयानों में देखी जा सकती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो