scriptकश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, गिलानी समेत 8 के ट्विटर अकाउंट बंद | Separatist leader gilani and 8 more twitter accounts closed rumor | Patrika News

कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, गिलानी समेत 8 के ट्विटर अकाउंट बंद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2019 08:55:20 am

Submitted by:

Prashant Jha

गृह मंत्रालय ने 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की
जम्मू-कश्मीर में झूठ फैलाने की कोशिश
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से कश्मीर में सुरक्षा कड़ी

gilani

कश्मीर पर अफवाहें फैलाने पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, गिलानी समेत 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने अलगववादी नेता सैय्यद अली गिलानी समेत 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में लोगों को गुमराह कर अफवाहें फैलाने वाले अलगाववादी नेता गिलानी का ट्विटर हैंडल बंद करने की सिफारिश की गई है। गृह मंत्रालय ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से ट्विटर हैंडल बंद करने का निर्देश दिया है।

 

गृहमंत्रालय ने जिन ट्विटर अकाउंट के खिलाफ एक्शन लिया है। इनके नाम इस प्रकार हैं। @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @kashmir787-Voice of Kashmir, @arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723 हैं।

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ के एलांते मॉल में बम मिलने से अफरा तफरी, पुलिस ने खाली कराए शोरूम

दरअसल जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राज्य में कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए 35 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। कश्मीर में ईद के मौके पर ही सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में ईद : अजीत डोभाल सुरक्षा का जायजा लेने श्रीनगर की सड़कों पर निकले

आतंकी हमले की आशंका

जम्मू-कश्मीर में अमन और शांति से ईद मनाई जा रही है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां और खुफिया विभाग ने कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई है। ऐसे में सरकार ने कश्मीर की आबोहवा को बिगाड़ने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की है।

नेताओं और संगठन के ट्विटर हैंडल बैन

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से मोबाइल, इंटरनेट सेवा बंद है। हालांकि कुछ नेताओं के रिश्तेदार देश के बाहर से उनका ट्विटर हैंडल इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार ने अफवाह फैलाने वाले कुछ नेताओं और संगठन के ट्विटर बैन करने का फैसला किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो