scriptजम्मू कश्मीर: अलगाववादियों ने किया तीन दिन के बंद का आह्वान, जनजीवन प्रभावित | Separatists call for three-day strike in Jammu and Kashmir | Patrika News

जम्मू कश्मीर: अलगाववादियों ने किया तीन दिन के बंद का आह्वान, जनजीवन प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 01:00:54 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

अलगाववादियों ने तीन दिन का बंद बुलाया है।

ARMY

जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों ने घर में घुसकर नागरिक को किया अगवा, गोलियों से छलनी मिला शव

श्रीनगर। स्वर्ग के जन्नत कहे जाने वाले कश्मीर में अशांति फैली हुई है।इस साल सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सैंकड़ों जान जा चुकी हैं। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में नागरिकों की हत्याओं के खिलाफ अलगाववादियों ने तीन दिन का बंद बुलाया है। बंद से जनजीवन प्रभावित है। अलगाववादी धड़े संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने बंद का आह्वान किया है। बता दें कि शनिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद पुलवामा जिले के सिरनू गांव में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में सात नागरिक मारे गए और 35 अन्य घायल हो गए थे।
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ के बाद बवाल, एक जवाब शहीद और 7 नागरिकों की मौत

घाटी में रविवार को प्रशासन ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की है और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद हैं। दक्षिण कश्मीर जिलों अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां में दूसरे दिन भी तनाव की स्थिति है जहां विरोध प्रदर्शन का असर अधिक था। राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कश्मीर के संभागीय आयुक्त बसीर अहमद खान के नेतृत्व में शनिवार की हत्याओं की जांच का आदेश दिया है। अलगाववादियों ने सोमवार को श्रीनगर में सेना के 15 कॉर्प्स के बदामी बाग मुख्यालय में विरोध मार्च का आह्वान किया है। अलगाववादी नेताओं सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया है और मुहम्मद यासीन मलिक हिरासत से बचने के लिए अंडरग्राउंड हो गए हैं। दक्षिणी कश्मीर के इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं और घाटी के कई अन्य जिलों में इंटरनेट की गति धीमी कर दी गई है।घाटी और जम्मू क्षेत्र के बीच रेल सेवाएं रविवार को दूसरे दिन भी रद्द रहीं।
कश्मीर में आतंकवादी संगठन जैश के दो मॉड्यूल का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

सात लोगों की मौत

शनिवार को पुलवामा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ तीन आतंकियों ढेर हो गए , वहीं एक जवान भी शहीद हो गया है। जबकि गोलीबारी में 7 नागरिकों की मौत हो गई है। तीनों आतंकवादी खूंखार आतंकी संगठन हिज्बुल के बताए जा रहे हैं। मारे गए आतंकियों में हिज्बुल का प्रमुख कमांडर जहूर ठोकर भी शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो