scriptभाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल के नाम पर सहमति, दोबारा चुने गए SGPC के प्रधान | SGPC Election Gobind Singh Longowal re-appointed SGPC Chief | Patrika News
विविध भारत

भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल के नाम पर सहमति, दोबारा चुने गए SGPC के प्रधान

सदस्यों की रजामंदी के बाद भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल को SGPC का 43वां प्रधान निर्वाचित कर दिया गया।

Nov 13, 2018 / 04:01 pm

Chandra Prakash

SGPC Election

भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल के नाम पर सहमित, दोबारा चुने गए SGPC के प्रधान

नई दिल्ली। पंजाब के अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) के चुनाव में भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल को एकबार फिर प्रधान चुना गया है। कमेटी के पूर्व प्रधान जागीर कौर ने लौंगोवाल के नाम को दोबारा प्रधान के लिए सामने किया। सदस्यों की रजामंदी के बाद भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल 43वां प्रधान निर्वाचित कर दिया गया। भाई गोबिंद सिंह, संत हरचंद सिंह लौंगोवाल के राजनीतिक वारिस हैं।

शिरोमणि मुख्यालय में हुआ चुनाव

शिरोमणि कमेटी के मुख्यालय तेजा सिंह समुंदरी हॉल में हुए इस चुनाव में रघुवर सिंह बिकर को वरिष्ठ उप प्रधान, बिकर सिंह चन्नों को उप प्रधान और गुरुबचन सिंह कर्मोंवाल कमेटी के महासचिव निर्वाचित हुए। चुनाव में साधारण सभा के 170 चुने सदस्य और 15 मनोनीत सदस्य प्रधान का चुनाव किया। अकाली दल के कुछ टकसाली नेतृत्व के साथ पैदा हुए विवाद के बाद खुद पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल भी एसजीपीसी चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं चाहते थे।

गोबिंद सिंह को मिला पिछले कार्यकाल का फायदा

बता दें कि भाई लौंगोवाल ने अपने पिछले कार्यकाल में कमेटी के सभी सदस्यों के साथ मधुर तालमेल रखा था। ये कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे कि भाई गोबिंद सिंह को फिर से एसजीपीसी के प्रधान की सेवा सौंपी जा सकती है। इसका दूसरा बड़ा बड़ा कारण यह भी है कि एक साल के कार्यकाल में लौंगोवाल की वजह से अकाली नेतृत्व को किसी संकट का सामना नहीं करना पड़ा।

Home / Miscellenous India / भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल के नाम पर सहमति, दोबारा चुने गए SGPC के प्रधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो