पुलवामा बरसी: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

  • CAA का विरोध कर रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • शहीदों की याद में शुक्रवार शाम देशभक्ति के गीत गाए जाएंगे और जवानों की याद में प्रस्तुतियां भी होंगी

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) का विरोध कर रहे शाहीन बाग ( Shaheen Bagh ) के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को यहां प्रदर्शनस्थल पर, पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा ( Pulwama Terror Attack ) में आत्मघाती हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF ) के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद (जैश) के आत्मघाती हमलावर ने CRPF के काफिले पर हमला किया था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

पंजाब सरकार का फैसला, कोरोनावायरस कंट्रोल से जुड़े कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

दिल्ली: मेट्रो में हुई अश्लील हरकत सोशल मीडिया पर वायरल होने पर टूटी पुलिस की नींद

सीएए और एनआरसी के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमने हमले की बरसी पर गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात जवानों को याद किया और शहीदों के लिए कैंडल मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी ने आगे कहा कि आज के दिन यहां कोई भाषण नहीं होगा, सिर्फ देश के जवानों को याद किया जाएगा। शहीदों की याद में शुक्रवार शाम देशभक्ति के गीत गाए जाएंगे और जवानों की याद में प्रस्तुतियां भी होंगी।

पुलवामा बरसी: राष्ट्र ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सीआरपीएफ ने कहा— हम न भूले हैं, न माफ किया है

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शहीदों के परिजन यहां आएं, इसके लिए हम उनसे संपर्क कर रहे हैं। फिलहाल उनके यहां आने को लेकर कुछ तय नहीं हो पाया है। खबरों के अनुसार, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप शुक्रवार शाम लगभग पांच बजे शाहीन बाग पहुंच सकते हैं।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned