scriptशाहनवाज हुसैन बोले, दिवाली पर छुट्टी की वजह से महाराष्ट्र में सरकार बनाने में हो रही है देरी | delaying formation of Maharashtra govrt due to Diwali holiday: BJP | Patrika News

शाहनवाज हुसैन बोले, दिवाली पर छुट्टी की वजह से महाराष्ट्र में सरकार बनाने में हो रही है देरी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2019 04:01:18 pm

Submitted by:

Shivani Singh

महाराष्ट्र में अब तक नहीं बनी सरकार
शाहनवाज हुसैन ने कहा, विधायक छुट्टी पर हैं
BJP ने 30 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक बुलाई

23_03_2019-shahnawaz_19066565.jpg

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चुनाव नतीजे आने के छठे दिन भी सरकार गठन न होने के पीछे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दीवाली और भाईदूज त्योहारों को कारण बताया है।

उन्होंने राज्य में भाजपा नेतृत्व की सरकार बनने में देरी के सवाल पर मंगलवार को मीडिया से कहा, ‘नतीजे के बाद दीवाली और भाईदूज के पवित्र त्योहार आ गए। विधायक छुट्टी पर चले गए हैं, उनके लौटते ही विधायक दल की बैठक होगी और भाजपा नेतृत्व की सरकार बनेगी। राज्य की जनता ने भाजपा नेतृत्व सरकार के पक्ष में स्पष्ट बहुमत दिया है।’

यह भी पढ़ें

SC में वरिष्‍ठतम न्‍यायाधीश एसए बोबडे होंगे देश के अगले CJI, 18 नवंबर को लेंगे शपथ

बता दें कि सरकार गठन के लिए भाजपा ने 30 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री पद के लिए एक बार फिर से देवेंद्र फडणवीस के नाम पर मुहर लगेगी। भाजपा का मानना है कि विधायक दल की बैठक होने तक शिवसेना से सरकार में पदों के बंटवारे को लेकर बातचीत सुलझ जाएगी।

दरअसल इस बार विधानसभा चुनाव में पिछली बार की तुलना में भाजपा की 17 सीटें कम हो गईं, शिवसेना को भी सात सीटों का नुकसान सहना पड़ा। इसके बाद से शिवसेना भाजपा पर पदों के बंटवारे को लेकर आक्रामक है।

चुनाव नतीजे आने के दिन 24 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 50-50 फॉर्मूले की बात उठाकर ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना का भी दावा ठोक दिया था। जबकि भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने से इंकार कर रही है।

भाजपा शिवसेना प्रमुख के बेटे आदित्य ठाकरे को ज्यादा से ज्यादा डिप्टी सीएम (उप मुख्यमंत्री) का पद देने को तैयार है। तब से भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर पेंच फंसा है। जबकि हरियाणा में बीते रविवार को ही भाजपा-जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन की सरकार बन चुकी है।

यह भी पढ़ें

बिहार सरकार पर भड़के गिरिराज, कहा- सूबे में अपराध चरम पर

हरियाणा में भी 24 अक्टूबर को ही नतीजे आए थे। इसी से पता चलता है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच अभी पॉवर शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो