scriptCoronavirus: दिल्ली के शालीमार बाग निवासियों ने की मांग, क्षेत्र को रेड जोन का दिया जाए दर्जा | Shalimar Bagh residents of Delhi demand, area to be given red zone status | Patrika News

Coronavirus: दिल्ली के शालीमार बाग निवासियों ने की मांग, क्षेत्र को रेड जोन का दिया जाए दर्जा

Published: May 13, 2020 12:47:16 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के इसी इलाके में है आजादपुर मंडी
मंडी के कई कारोबारी पाए जा चुके हैं कोरोना पॉजिटिव
क्षेत्र निवासियों ने जताई कोरोना हब बनने की आशंका

shalimar_bagh.jpg
देश में लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण में जहां कई कामों में छूट दी जा रही है, वहीं कुछ क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राजधानी दिल्ली में भी एक ऐसा क्षेत्र है शालीमार (Shalimar Bagh) बाग। जहां के लोगों ने इस इलाके को कोरोना हब बनने से रोकने के लिए इसे रेड जोन बनाए जाने की मांग की है।
इसी इलाके में है आजादपुर मंडी

एक तरफ मुख्यमंत्रीअरविंद केजरीवाल लॉकडाउन में छूट को लेकर दिल्ली वासियों से राय मांग रहे हैं। वहीं दूसरी ओर, नॉर्थ एमसीडी के लीडर ऑफ द हाउस ने मांग की है कि शालीमार बाग को पूरी तरह सील किया जाए। यहां अब तक 119 कोरोना मामले आ चुके हैं। लोगों का कहना है कि यह इलाका आजादपुर सब्जी मंडी और जहांगीरपुरी से घिरा है, जिससे यहां कोरोना का खतरा ज्यादा बढ़ा हुआ है। आजादपुर सब्जी मंडी को खोले जाने के बाद से कई कारोबारी कोरोनो पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ये व्यापारी भी इसी इलाके और इसके आस-पास के क्षेत्रों में रहते हैं।
इलाके में मिले 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव

यह इलाका उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में आता है। यहां के निवासियों का कहना है कि इलाके को ठीक से सील नहीं किया गया, तो यह मुंबई के धारावी स्लम की तरह कोरोना का हब बन सकता है। दिल्ली रेजिडेंट फोरम के सचिव रितेश के अनुसार- ‘हम इस क्षेत्र की पूरी तरह से सीलिंग चाहते हैं क्योंकि पहले से ही 100 से अधिक मामले हैं और अगर प्रतिबंधों में ढील दी गई है तो यह मुंबई के धारावी की तरह एक बड़े हब साबित हो सकता है।’
आजादपुर मंडी बंद करने की मांग

रितेश ने आजादपुर मंडी को बंद करने की मांग भी की। उन्होंन कहा कि- मंडी खुले होने के कारण लोग जरूरी काम के लिए भी घरों से एक कदम बाहर नहीं रख पा रहे हैं। लोग पूरी तरह डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि- पास के खोसला अस्पताल को क्वारंटाइन केंद्र में बदलना एक और बड़ी समस्या है। यह आवासीय इलाके के बिलकुल करीब है। इससे आबादी का बड़ा हिस्सा प्रभावित हो सकता है।
पार्षद भी कमिश्नर को लिख चुके हैं

बता दें, हाल ही में भाजपा बीजेपी पार्षद तिलक राज कटारिया ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के कमिश्नर संदीप मिश्रा को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने आजादपुर मंडी को बंद करने का अनुरोध किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो