scriptशशि थरूर ने कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप को दिया करारा जवाब, एक क्लिक में पढ़े बड़ी ख़बरें | Shashi Tharoor gave a befitting reply to Donald Trump on jammu Kashmir | Patrika News

शशि थरूर ने कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप को दिया करारा जवाब, एक क्लिक में पढ़े बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2019 12:12:41 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कश्मीर मुद्दे पर शशि थरूर का ट्रंप को जवाब
CBI के पूर्व प्रमुख आलोक ने बड़ा बयान
लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती

shashi tharur
1. पश्चिम बंगाल के मालदा में महानंदा नदी में पलटी नाव

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में महानंदा में गुरुवार को नाव पलटने से 50 लोग नदी में डूब गए। घटना की खबर लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी के बाद पुलिस ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। अभी तक 20 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई। प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य जारी है। नदी में डूबने वाले अन्य लोगों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।
2.कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को भी बर्दाश्त नहीं ट्रंप की मध्यस्थता

कश्मीर मुद्दे पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से आ रही मध्यस्थता की खबरों पर शशि थरूर ने एकबार फिर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये हमारा आंतरिक मामला है और इस पर किसी की भी मध्यस्थता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि पीएम मोदी के अमरीकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की थी, लेकिन भारत में सभी राजनीतिक दलों ने इस बात को खारिज कर दिया है।
3.CBI के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा का बड़ा बयान

केंद्रीय जांच ब्यूरो के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। वर्मा ने मीडिया में आई उस खबर को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि उन्होंने अपने खिलाफ जांच के संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार की कार्रवाई को मैंने बदले की कार्रवाई भी नहीं बताया था। उन्‍होंने इस तरह की खबर को एक मीडिया हाउस की सोची समझी साजिश करार दिया।
4. लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती देखने को मिली। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जबकि डीजल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की राहत देखने मिली है। दाम में कटौती होने के बाद देश में एक बार फिर से पेट्रोल 80 रुपए से नीचे आ गए हैं।
5.आतंकवाद मुद्दे पर छवि सुधारने की कोशिश में पाकिस्तान

तालिबान के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने तालिबान को नसीहत दी है कि युद्ध कोई समाधान नहीं है। बताया जा रहा है कि यह बैठक तालीबान को अफगान शांति प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए समझाने के लिए शुरू की गई है। पाक ने आतंकी संगठन से कहा है कि वे अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान निकालने में मदद करे।
6.पहले टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। मयंक अग्रवाल (215) के दोहरे शतक और रोहित शर्मा (176) की बड़ी शतकीय पारी की बदौलत पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। दूसरे दिन गुरुवार को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारी कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने महज 39 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे।
7. वॉर’ पर भारी पड़ी ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’

बुधवार को रिलीज हुई फिल्म ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ ने पहले दिन ही अपने साथ रिलीज हुई ‘वॉर’ को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला और गिरीश जौहर के ट्वीट के मुताबिक, दुनियाभर से सैरा नरसिम्हा रेड्‌डी का पहले दिन का कलेक्शन 82 करोड़ रुपए रहा। भारत में इस फिल्म ने 69 करोड़ रुपए की कमाई करते हुए अपने साथ रिलीज हुई ‘वॉर’ को पीछे छोड़ दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो