scriptचांदी के उस्तरे से फ्री शेविंग करके सैनिकों को देते हैं सम्मान | Shaving free for soldier honor from silver blade | Patrika News

चांदी के उस्तरे से फ्री शेविंग करके सैनिकों को देते हैं सम्मान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2018 09:57:35 am

Submitted by:

Mohit Saxena

देश के सैनिकों को सम्मान देने के लिए महाराष्ट्र के बुल्ढाना जिले के उद्धव गाडेकर की अनोखी पहल ।

shaving

चांदी के उस्तरे से फ्री शेविंग करके सैनिकों को देते हैं सम्मान

वडोदरा। भारतीय सेना के जवान सीमा पर अपनी जान की आहूति देकर देश की रक्षा करते हैं। जनता अमन चैन से रह सके इसके लिए रात दिन आतंकियों से लोहा लेते हैं। इसी भावना को लेकर एक हज्जाम ने अपने चांदी के उस्तरे से जवाना की मुफ्त में शेविंग करने का फैसला किया है। अब तक वह कई सैनिकों की शेविंग कर चुके हैं। वह गांव के इलाकों मे जाकर अपने खास उस्तरे से यह सेवा दे रहे हैं। उनका कहना है कि जवानों की इस तरह से सेवा कर वह गौरवान्वित होते हैं।
गांव में सैनिकों को देते हैं मुफ्त सेवा

महाराष्ट्र के बुल्ढाना जिले के केलवाद गांव के रहने वाले उद्धव गाडेकर काफी समय से इस पेशे से जुड़े हुए है। उन्होंने जवानों को सम्मान देने के उद्देश्य से सैनिकों की फ्री में शेविंग करने की शुरुआत की है। वह छुट्टियों में घर लौटने पर अपने गांव के सैनिकों की मुफ्त में शेविंग करते हैं। इसके लिए उन्होंने अपने पास खास चांदी का उस्तरा रखा है। उनका मानना है कि देश के सैनिकों को सम्मान देने के लिए वह अपने स्तर पर कुछ करना चाहते थे। अपने पेशे के जरिए वह सैनिकों की सेवा कर रहे हैं।
सैनिकों की वजह से शांतिपूर्ण माहौल में जी रहे

उद्धव का कहना है कि सीमा पर तैनात सैनिकों की वजह से ही हम सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल में रहते हैं। उन्होंने जवानों को सम्मान देने के लिए यह अनोखी शुरुआत की,जिससे देश के लिए मर मीटने वाले सैनिकों की सेवा कर सकूं। उनका कहना है कि चांदी के उस्तरे शेविंग करने से सैनिकों को अच्छा लगता है और इससे बेहतर तरीके से वे सैनिकों का सम्मान नहीं कर सकते हैं। यह पहली बार नहीं है कि उद्धव ने कुछ अनोखी शुरुआत की है। इससे पहले ‘बेटी बचाओ’ अभियान में सहयोग करते हुए सिर्फ एक बच्ची के पैरंट्स को भी फ्री में शेविंग की सुविधा देते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो