scriptशपथ ग्रहण के दिन बच्चे ने लिया जन्म तो नाम रख दिया ‘प्रधानजी’  | She goes into labour, takes oath as village pradhan in hospital | Patrika News

शपथ ग्रहण के दिन बच्चे ने लिया जन्म तो नाम रख दिया ‘प्रधानजी’ 

Published: Dec 22, 2015 03:29:00 pm

उत्तर प्रदेश के गांव धोबाही की नव निर्वाचित ग्राम प्रधान ने एक नवजात बच्चे को अपने प्रधान बनने के दिन जन्म दिया तो उसका नाम प्रधानजी रखा दिया है

mother with baby

mother with baby

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के गांव धोबाही के नए ग्राम प्रधान ने अपने नवजात बच्चे का नाम प्रधानजी रखा है। क्योंकि उसका जन्म उस दिन हुआ जब बच्चे की मां सविता देवी अपने गांव की प्रधान बनीं। दरअसल बीते रविवार को सविता देवी वाराणसी के चिराईगांव प्रखंड मुख्यालय में अपने गांव धोबाही के ग्राम प्रधान के तौर पर पद की शपथ लेने वाली थीं। गर्भवती होने के कारण उनको प्रसव पीड़ा होने लगी जिसके कारण उन्हें तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद प्रखंड विकास अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच कर सविता देवी को शपथ दिलाई।


बच्चे के जन्म के बाद उसका नाम प्रधानजी रखा गया। इसके बारे में सविता के पति हीरालाल ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके बेटे का जन्म शपथ ग्रहण के दिन हुआ इसीलिए हमने उसका नाम प्रधानजी रखा है।

सविता देवी के पति हीरालाल खुद चिराईगांव प्रखंड में सफाई कर्मचारी हैं। सविता ने पहली बार ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ा था। उन्होंने पूर्व ग्राम प्रधान बसंती देवी को हरा कर यह जीत हासिल की है। 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो