script‘तानाजी’ के ट्रेलर पर सियासत शुरू, शिवसेना नेता संजय राउत ने जताई आपत्ति | Shiv Sena Leader Sanjay Raut On Tanaji Trailer | Patrika News

‘तानाजी’ के ट्रेलर पर सियासत शुरू, शिवसेना नेता संजय राउत ने जताई आपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 05:18:46 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

‘तानाजी’ के ट्रेलर ( Tanaji Trailer ) के राजनीतिक दुरुपयोग पर शिवसेना ( Shiv Sena ) ने जताई आपत्ति
छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का दुरुपयोग सही नहीं- संजय राउत ( Sanjay Raut )

Sanjay Raut

संजय राउत ने ‘तानाजी’ ट्रेलर को लेकर विपक्षियों पर साधा निशाना।

नई दिल्ली। शिवसेना ( Shiv Sena ) के सांसद संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने अब एक नए विवाद को हवा दे दी है। सांसद ने फिल्म ‘तानाजी’ के ट्रेलर ( Tanaji Trailer ) का आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) में कथित रूप से राजनीतिक दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।
दरअसल, ट्रेलर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को छत्रपति शिवाजी महाराज और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) को विश्वसनीय सैनिक तानाजी मालुसारे के तौर पर दिखाया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उदयभान सिंह राठौर के तौर पर दिखाया गया है। अब इस ट्रेलर पर सियासत गरमा गई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को ट्रेलर पर चेतावनी देते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का दुरुपयोग सही नहीं है और इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
गौरतलब है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के नेतृत्व में तानाजी ने पुणे स्थित सिंहगढ़ किला के लिए 4 फरवरी 1670 में ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी थी। किला राजपूत सैनिक उदयभान सिंह राठौर के कब्जे में था, जिनका नेतृत्व मुगलों के सहयोगी महाराजा जयसिंह करते थे। वीडियो में सिंहगढ़ की लड़ाई और दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच तुलना की गई है। वहीं वेबसाइट ने इसके साथ लिखा है, “जो दिल्ली जीत गया, समझो दिल जीत गया।” यह वीडियो ‘पॉलीटिकल कीड़ा’ नामक वेबसाइट ने अपलोड किया है, ऐसा माना जा रहा है यह भाजपा के करीब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो