शिवराज सिंह ने आलोचकों पर साधा निशाना, कहा - ‘मोदी जी ने अपना नंबर आने पर ही लगवाई वैक्सीन’

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने COVAXIN लगवाई है
  • पीएम के दूसरे चरण में वैक्सीन लगाने के लेकर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने उनपर निशाना साधा है
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे लोगों पर पलटवार किया है

नई दिल्ली। कोरोना के दूसरे की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के वैक्सीन लेने के साथ हुई। PM ने आज सुबह दिल्ली के AIIMS पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो इसके योग्य हैं।

पीएम के दूसरे चरण में वैक्सीन लगाने के लेकर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने उनपर निशाना साधा। अब इसके जवाब में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे लोगों पर पलटवार किया है।

PM के टीका लेने पर ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- ‘64 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए फायदेमंद नहीं

सीएम ने आगे कहा, ‘जो लोग बिना किसी बात की परवाह किए बिना विरोध कर रहे हैं उनपर लानत है। इसके बेबिनयादी विरोध से कोरोना के संक्रमण को रोकने में क्या दिक्कतें आ सकती है। शिवराज ने कहा कि ऐसे लोग स्वास्थ्य को भी घटिया राजनीति करने का जरिया बना रहें हैं। इस बात से इनकी घटिया मानसिकता सबसे सामने आ गई है। विरोध कर रहे लोग प्रधानमंत्रीजी पर आरोप लगा कर जनता का बड़ा अहित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने पीएम मोदी का पक्ष लेते हुए कहा कहा, ‘प्रधानमंत्री जी अपने लिए नहीं जीते , उनका तो जीवन ही देश के लिए है। लेकिन कुछ लोग घटिया पन से भरे होते हैं और ये लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘ लेकिन इन लोगों को ये नहीं भूलना चाहिए कि पीएम अकेले नहीं है। हम सब ने भी तय किया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन पहले फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी।’

शिवराज ने आगे कहा, ‘मुझे तो गर्व है कि हमारे प्रधानमंत्री जी उच्च स्तरों का पालन करने वाले है और उन्होंने खुद भी अपनी श्रेणी का नंबर ना आने तक वैक्सीन नहीं लगवाई।उन्होंने अपनी श्रेणी का नंबर आने के बाद ही वैक्सीन लगवाया।’

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- ‘टीका लेने के 4 दिन बाद किसी की मौत हो तो वैक्सीन जिम्मेदार नहीं’

आक्रामक अंदाज में शिवराज ने कहा, ‘उच्च आदर्शों का पालन करने वाले प्रधानमंत्री जी को मैं प्रणाम करता हूं और विरोधीयों से कहना चाहूंगा कि इससे ज्यादा और कितना गिरोगे। उन्होंने कहा हमारा नंबर भी आ गया। मंगलवार को मैं भी कोरोना का टीका लगवाउंगा।

बता दें आज यानी एक मार्च से दूसरे फेज के टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। इसें वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

Narendra Modi
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned