scriptशिवसेना-बीजेपी में फिर बढ़ी तकरार, गठबंधन तोड़ने की दे डाली धमकी | Shivsena Threaten to BJP break alliance in maharashtra | Patrika News

शिवसेना-बीजेपी में फिर बढ़ी तकरार, गठबंधन तोड़ने की दे डाली धमकी

locationमुंबईPublished: Sep 18, 2017 05:37:36 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

शिवसेना सांसदो और विधायकों ने अब आखिरी फैसला उद्धव ठाकरे पर छोड़ दिया है, उद्धव ठाकरे भी पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से हैं नाराज

shivsena
मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर से किसी बड़े सियासी उठापटक होने के संकेत मिलने लगे हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन एक बार फिर से खतरे में नजर आ रहा है। सोमवार को शिवसेना ने फिर से गठबंधन को तोड़ने की धमकी दी है। लंबे समय से चली आ रही बीजेपी और शिवसेना के बीच की ये तकरार अब अपने अंतिम नतीजे पर पहुंच सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने खुले तौर पर इसका ऐलान कर दिया है।
शिवसेना सांसद ने दी धमकी
संजय राउत ने एक के बाद एक कई सारे ट्वीट कर बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी जग जाहिर कर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पार्टी जल्द ही बीजेपी से गठबंधन खत्म करने की दिशा में कोई बड़ा फैसला लेगी। अपने ट्वीट में संजय राउत ने बताया, ‘उद्धव ठाकरे सरकार से खुश नहीं है, शिवसेना पेट्रोल के दामों में हो रही बढ़ोतरी का हिस्सा नहीं बनना चाहती, उद्धव ठाकरे इस दिशा में जल्द ही कोई फैसला लेंगे’।
बीजेपी से नाराज हैं शिवसेना सांसद और विधायक
दरअसल, सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सांसदों और विधायकों की एक मीटिंग बुलाई थी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस मीटिंग में कई विधायकों और सांसदों ने बीजेपी के साथ गठबंधन में रहने का विरोध किया है और कहा है कि इस दिशा में जल्द ही कोई अहम कदम उठाया जाए। इस मामले में अब आखिरी फैसला लेने की बात उद्धव ठाकरे के सामने रखी गई है। बताया जा रहा है कि मीटिंग में कई नेताओं ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को लेकर विरोध जताया।
बीएमसी चुनाव में टूटा था गठबंधन
आपको बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच पिछले काफी समय से तकरार देखने को मिल रही है। ये तकरार बीएमसी चुनाव में उस वक्त और ज्यादा हो गई थी, जब शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया था और अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, जिसका नुकसान शिवसेना को उठाना पड़ा था। भले ही चुनाव में शिवसेना बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन बीजेपी ने भी हैरान कर देने वाला प्रदर्शन दिखाया था। बीएमसी चुनाव में शिवसेना को 84 तो बीजेपी को 81 सीटें मिली थी।
बीएमसी चुनाव में गठबंधन टूटने के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि महाराष्ट्र सरकार में भी शिवसेना अपना समर्थन वापस ले लेगी, लेकिन उस समय पार्टी हाईकमान की तरफ से ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया, लेकिन अब लगता है कि शिवसेना जल्द ही इस दिशा में कोई बड़ा फैसला लेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो