राहुल गांधी पर सवाल उठाने को लेकर पूर्व MP फुरकान अंसारी को कारण बताओ नोटिस

Highlights

  • बिहार विधानसभा चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व पर लग रहे आरोप।
  • अंसारी को सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में हार को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। पार्टी के वरिष्ठ नेता इस हार को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। कई शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साध रहे हैं। इस मामले में पार्टी ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को कारण बताओं नोटिस जारी जवाब देने की बात कही गई है।

POK में एयर स्ट्राइक की ख़बरों पर भारतीय सेना का बयान - यह सिर्फ अफवाह

झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह के अनुसार फुरकान अंसारी को सात दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। अंसारी को भेजे नोटिस को एक नजीर के तौर पर देखा जा रहा है। एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि इसके बाद दूसरे नेताओं को भी नोटिस जारी किए जाने की पहल होगी। कांग्रेस के अंदर एक बड़ा वर्ग शुरू से कहता आया है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले 23 असंतुष्ट नेताओं
पर कार्रवाई होनी चाहिए।

सीडब्लूसी की बैठक में भी ये बात उठी थी। मगर उस वक्त पार्टी अध्यक्ष ने पुरानी बातों को भुलाकर आगे बढ़ने की नसीहत दी थी। पार्टी के वरिष्ठ नेता के अनुसार अनुशासन के नियम सभी के लिए समान होने चाहिए। फुरकान अंसारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद अब दूसरे नेताओं पर भी कार्रवाई की मांग सामने आएगी।

Bihar Election
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned