scriptसियाचिन : एक शहीद जवान का शव बरामद | Siachen : Out of ten soldiers killed in avalanche, body of one found | Patrika News

सियाचिन : एक शहीद जवान का शव बरामद

Published: Feb 08, 2016 11:48:00 pm

बयान में बताया गया कि बचाव दल विशेष उपकरणों की मदद से जवानों के दबे होने के संभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान चला रहे हैं

Avalanche

Avalanche

जम्मू। सियाचिन में हुए हिमस्खलन के छठे दिन सेामवार को सघन जांच अभियान में जुटे बचाव दल ने एक शहीद जवान का शव बरामद किया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि राहत और बचाव अभियान में सहयोग और संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त जारी रखने के लिए एक नया शिविर स्थापित किया गया है। बचाव दल कई जगहों पर बर्फ को 30 फुट तक काट कर जवानों के शव की तलाश कर रहे हैं।

बयान में बताया गया कि बचाव दल विशेष उपकरणों की मदद से जवानों के दबे होने के संभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान चला रहे हैं। इस अभियान में लगातार जारी बर्फीले तूफान, शून्य से काफी कम तापमान, इतने ऊंचे स्थान पर मौसम के प्रभाव के कारण कम ²श्यता आदि वजहों से भी राहत अभियान में दिक्कतें आ रही हैं।

उन्होंने बताया कि बचाव दल लगातार काम कर रहे हैं और अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक सभी सैनिकों को ढूंढ नहीं लिया जाता है। गौरतलब है कि सियाचिन में आए हिमस्खलन की वजह से सेना के दस जवान शहीद हो गए थे, जिनके शवों को ढ़ूंढने के लिए अभियान लगातार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो