script

पाक सेना प्रमुख को गले लगाकर नई मुसीबत में फंसे सिद्धू, बिहार में दर्ज हुआ राजद्रोह का मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 05:52:51 pm

ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। मामले की सुनवाई अगले हफ्ते हुआ है।

Siddhu

पाक सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर नई मुसीबत में सिद्धू, बिहार में दर्ज हुआ राजद्रोह का मुकदमा

मुजफ्फरपुर। क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ यहां सोमवार को एक अदालत में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के लिए दर्ज कराया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ेंः केरल को पीएम मोदी ने सिर्फ दिए 500 करोड़ लेकिन प्रचार पर खर्च किए 5000 करोड़ : कांग्रेस

राजद्रोह का मामला दर्ज

ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अकाली दल के नेता पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले लगने के बाद उन पर लगातार हमले कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 10 करोड़ रुपए देंगी माता अमृतानंदमयी

…इसलिए हो रहा विरोध

उल्लेखनीय है कि इसी हफ्ते पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके तीन दोस्तों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता मिला था। इनमें से केवल सिद्धू ही पाकिस्तान गए। गौरतलब है कि सिद्धू ने इस समारोह में पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले भी लगाया था, इस घटना को लेकर उनका जबर्दस्त विरोध हो रहा है। खुद उन्हीं की सरकार के मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसे गलत करार दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो