scriptडांसर सपना का ऐलान, कहा- बदन ढककर करती हूं डांस तो अश्लील कैसे हुआ, फिर करूंगी | Singer And Dancer Sapna Chaudhary comment on her Dance | Patrika News

डांसर सपना का ऐलान, कहा- बदन ढककर करती हूं डांस तो अश्लील कैसे हुआ, फिर करूंगी

Published: Sep 16, 2016 09:48:00 pm

सपना चौधरी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, सपना चौधरी ने कहा कि जब मुन्नी बदनाम हुई, शीला जवान हुई जैसे गाने अश्लील नहीं तो उसका डांस कैसे अश्लील है…

sapna chaudhary

sapna chaudhary

नई दिल्ली। अपमान से दुखी होकर आत्महत्या की कोशिश करने वाली लाखों लोगों की चहेती सिंगर और डांसर सपना चौधरी शीघ्र ही हरियाणवी संगीत प्रेमियों के बीच होंगी। वह तेजी से स्वास्थ्य लाभ कर रही हैं। करीब 10 दिन तक अस्पताल में रहने के बाद सपना चौधरी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सपना चौधरी ने कहा कि जब मुन्नी बदनाम हुई, शीला जवान हुई जैसे गाने अश्लील नहीं तो उसका डांस कैसे अश्लील है। सपना चौधरी ने कहा है कि कला को अश्लील कहना व्यक्ति के दिमाग की सोच है। पूरा तन ढककर की जाने वाली प्रस्तुति कैसे अश्लील हो सकती है।

जहरीला पदार्थ खाने से उनके शरीर में कमजोरी आ गई है। गले में संक्रमण हो गया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि करीब दो हफ्ते के बाद वह गाने का रियाज शुरू कर देंगी और उसके एक हफ्ते बाद वह हजारों संगीत प्रेमियों के बीच मंचों पर फिर से धमाल मचाएंगी।

sapna chaudhary






















अपमान करना नहीं था मकसद 
गुडग़ांव के खांडसा निवासी सतपाल तंवर द्वारा लगाए गए एक जाति विशेष का अपमान करने के आरोप को सपना ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा गाई गई रागिनी की उस लाइन के जरिए लेखक जगदीश चंद्र ने कहा है कि अपनी मेहनत से यह निर्धन वर्ग भी तरक्की कर गया। इस रागिनी को कोई गलत नहीं मानता था, शायद इसीलिए बरसों से लोग इसे गाते रहे और लाखों ने सुना भी। शायद तंवर ने नेम एंड फेम के लिए ऐसा किया। तंवर जैसे लोग कवियों व कलाकारों पर ज्यादती करते हैं, तो भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें।

sapna chaudhary






















राजनेताओं से खफा
राजनेताओं से सपना बहुत खफा हैं। सपना ने कहा कि उनका अपमान हुआ, जान खतरे में पड़ी, इसके बावजूद किसी राजनीतिक नेता ने इस बारे में कुछ नहीं बोला। शायद वे वोटों की सियासत से प्रभावित थे। लेकिन अदालत से उन्हें अवश्य न्याय मिलेगा।

sapna chaudhary






















हालात लाए इस फील्ड में
सपना जब सिर्फ 12 साल की थी तो पिता का निधन हो गया था। सपना बताती हैं कि उनके पिता होते तो शायद वह डांसिंग व सिंगिंग के फील्ड में न होती। डांस में उनकी रुचि तो बचपन से ही थी। पिता की कमी में परिवार के गुजारे के लिए उसने अपनी नाचने व गाने की कला को निखारा और आज लाखों लोग उसकी कला के दीवाने हैं।

sapna chaudhary






















पुंडरी में हुआ पहला प्रोग्राम
आज एक प्रोग्राम के लाखों रुपये लेने वाली सपना का पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 को जब करनाल जिले के पुंडरी में हुआ तो उनको बदले में कुछ नहीं मिला। अगले प्रोग्राम में 3100 रुपए मिले थे। वह एक महीने के 30 दिन में ही 35 तक प्रोग्राम करती हैं। उनके कार्यक्रम कई-कई महीने पहले ही तय हो जाते हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा व दिल्ली में लोग उसकी कला के दीवाने हैं।

sapna chaudhary






















परफॉर्मेंस के लिए कड़ी मेहनत
सपना ने एक निजी वेबसाइट को बताया कि वह मंचों पर अपनी प्रस्तुतियों को दमदार बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। एक नई रागनी पर 10-12 दिन लगाती हैं। तैयारी व कार्यक्रमों से समय नहीं मिलता इसलिए भोजन व नींद गाड़ी में ही लेनी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो