scriptराखी पर बहनों को खूब लुभा रही हैं मोदी-योगी की तस्वीरों वाली राखियां | sisters like gold rakhis with pm modi cm yogi face | Patrika News

राखी पर बहनों को खूब लुभा रही हैं मोदी-योगी की तस्वीरों वाली राखियां

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2018 01:33:37 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

रक्षा बंधन पर बहनों को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाली 22 कैरेट सोने से बनी राखियां खूब लुभा रही हैं।

modi

राखी पर बहनों को खूब लुभा रही हैं मोदी-योगी की तस्वीरों वाली राखियां

नई दिल्ली। वैसे तो रक्षा बंधन हर साल आता है लेकिन इस बार ये त्योहार कुछ खास है। रक्षा बंधन को लेकर बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सजा हुआ है, लेकिन इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली राखियां बहनों को खूब पसंद आ रही हैं।
ये भ्री पढ़ें: रामविलास पासवान की राहुल गांधी को नसीहत, 2019 की नहीं 2024 की करें तैयारी

मोदी और योगी की तस्वीर वाली राखियां
गुजरात के सूरत में तो पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की तस्वीर वाली गोल्डन राखियां बाजार में धूम मचा रही हैं। ये राखियां बाजार में ऊंचे-ऊंचे दामों में बीक रही हैं और बहने इन्हें अपने भाईयों के की कलाई पर बांधने के लिए बड़े चाव से खरीद भी रही हैं।
22 कैरेट गोल्ड से बनाई गई हैं पीएम मोदी की तस्वीर वाली राखियां
एक ज्वैलर के मुताबिक पीएम मोदी की तस्वीर छपी राखियां 22 कैरेट गोल्ड से बनाई गई हैं। इनकी कीमत 50000 से 70000 रुपए तक है। उन्होंने बताया कि इस डिजाइन की 50 राखियां बनाई गई थी, जिनमें से 47 रक्षाबंधन के पहले तक बिक चुकी हैं। वहीं, स्टाक खत्म होने के बाद भी इनकी लगातार डिमांड आ रही है।
ये भी पढ़ें: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोमवार से वियतनाम और कंबोडिया की चार दिवसीय यात्रा पर

बहनों को लुभा रही हैं ये राखियां
राखी खरीदने पहुंची एक महिला ने बताया कि इस राखी को वह अपने भाई की कलाई पर बांधेंगी ताकि उनका भाई प्रधानमंत्री मोदी की तरह कुछ महान करे। ये राखी मेरी तरफ से मेरे भाई को आशीर्वाद है। वहीं, दुकान के मालिक ने बताया कि हमारे देश के लिए पीएम मोदी, गुजरात के सीएम और यूपी के सीएम ने बहुत कुछ किया है। उनका व्यक्तित्व देश दुनियां सहित लाखों लोगों को प्रेरित करता है। इसी उद्देश्य से हमने ये राखियां बनवाई हैं।
ये भी पढ़ें: कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर

बीजेपी नेताओं की तस्वीरों वाले लड्‌डू भी बिक रहे हैं बाजार में
आपको बता दें कि सूरत में बीजेपी नेताओं की तस्वीरों वाली राखी ही नहीं बल्कि 22 कैरेट सोने से बने वर्क में लिपटे लड्डू भी बिक रहे हैं, जिनकी कीमत 9000 रुपए प्रति किलो तक है। वहीं, इनके अलावा बाजार में तरह-तरह के डिजाइन वाली राखियां भी बिक रही हैं। इनमें जरी वाली राखी, रुद्राक्ष की राखी, चंदन राखी, सोने-चांदी की राखियां खूब पसंद की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो