scriptब्रिटेन से दिल्ली आए छह लोग के नए कोरोना से संक्रमित होने की आशंका | Six people from Delhi coming to Britain infected with new Corona | Patrika News

ब्रिटेन से दिल्ली आए छह लोग के नए कोरोना से संक्रमित होने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2020 09:24:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

देश में ब्रिटेन से आए लोगों में अब तक कुल 26 लोग संक्रमित पाए गए
31 दिसंबर से भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है।

corona test
लंदन। ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान के बीच कोरोना के नए और घातक स्वरूप ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। भारत इससे अछूता नहीं रह गया है। इस बीच जानकारी मिली है कि ब्रिटेन से दिल्ली आए छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह से देश में ब्रिटेन से आए लोगों में अब तक कुल 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अभी यह कहना जल्दबाजी है कि ये सभी कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1341738341365006337?ref_src=twsrc%5Etfw
ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि अब तक कर्नाटक, चेन्नई, दिल्ली,अमृतसर और कोलकाता में हो चुकी है। इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त मॉनिटरिंग ग्रुप के साथ एक बैठक बुलाई है। 31 दिसंबर से भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है।
जेनेस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक लैब संस्थापक डॉ गौरी अग्रवाल के अनुसार जीनोम अनुक्रमण के लिए सकारात्मक नमूने एनसीडीसी, दिल्ली भेजे जा रहे हैं। केवल कुछ दिनों के बाद, यह पुष्टि की जा सकती है कि क्या यह एक ही तनाव या एक अलग तनाव है।

ट्रेंडिंग वीडियो