scriptवीडियो: बिना इंजन के दौड़ी मालगाड़ी, ट्रैक्टर ने खींचा | Six wagons of goods train run without engine | Patrika News

वीडियो: बिना इंजन के दौड़ी मालगाड़ी, ट्रैक्टर ने खींचा

Published: Jul 12, 2017 03:34:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

टनकपुर में एक मालगाड़ी बगैर इंजन के करीब 25 किलोमीटर तक चलती रही। इसे देखकर जहां अधिकारी परेशान थे तो लोग हैरान थे।

Goods Train

Goods Train

टनकपुर। उत्तराखंड में रेलवे अधिकारियों की लापरवाही का एक बड़ा नमूना देखने को मिला। पत्थरों से भरी मालगाड़ी के छह डिब्बे बगैर इंजन की दौड़ पड़े। 60 से 70 किलोमीटर की स्पीड से चल रही बिना इंजन वाली ट्रेन ने करीब 25 किलोमाटर की दूर तक की। घटना का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें ट्रेन के आगे आगे एक ट्रैक्टर भी दिखाई दे रहा है।

कैसे चली ट्रेन, किसी को नहीं है पता
चंपावत के टनकरपुर रेलवे स्टेशन से यह मालगाड़ी के छह डिब्बे कैसे चल पड़े इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। बताया जा रहा है कि चंपावत के टनकरपुर की ओर ढलान है, इसीलिए ट्रेन स्पीड से भाग रही थी।


ये भी पढ़े: हे प्रभु! बिना इंजन 1 किमी तक दौड़ती रही मालगाड़ी

ट्रेन के आगे चल रही थी ट्रैक्टर
रेलवे के अधिकारियों के बताया कि टनकपुर, चकरपुर, बनबसा और खटीमा रुट पर रेलवे ट्रैक पर काम चल रहा है। यहीं पर खड़ी एक ट्रैक्टर बेलगमा ट्रेन की चपेट में आ गया और एक किलोमीटर तक घसीटते हुए चला गया।

अधिकारियों में मच गई खलबली
स्टेशन से बगैर इंजन ट्रेन चलता देख अधाकारियों और कर्मचारियों में खलबली मच गई। फौरन इसकी जानकारी चकरपुर, बनबसा और खटीमा रेलवे स्टेशन को दी गई। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

बड़ा हादसा होने से टला
 स्थानीय लोगों के कहना है कि अगर समय से सूचना नहीं मिलती तो बनबसा रेलवे क्रासिंग पर बड़ा हादसा हो सकता था। इस ट्रैक को लोग पैदल ही पार करते हैं और यहां हर वक्त भीड़ भाड़ होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो