scriptराहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने किया पलटवार, कहा- कभी अपने क्षेत्र को लेकर सदन में चर्चा नहीं की | Smriti Irani hit back at Rahul Gandhi | Patrika News

राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने किया पलटवार, कहा- कभी अपने क्षेत्र को लेकर सदन में चर्चा नहीं की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 10:29:32 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने किसानों की बात कर सरकार पर आरोप लगाए लेकिन वे हैरान हैं।
ईरानी ने कहा कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने और जोड़ने वाला है।

smriti Irani
नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर पलटवार किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने किसानों की बात कर सरकार पर आरोप लगाए लेकिन वे हैरान हैं। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति जहां से सांसद था, उस क्षेत्र को लेकर सदन में चर्चा में कभी शामिल नहीं हुआ।
कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को बंगाल बंद का आह्वान, सड़क पर उतरेगा वाम मोर्चा

https://twitter.com/ANI/status/1359879418756304900?ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि जब वह अमेठी के सांसद थे तो उनके परिवार के एक ट्रस्ट ने मेडिकल कॉलेज खोलने के बहाने किसानों की जमीन ले ली, लेकिन उन्होंने वहां अपने लिए एक गेस्ट हाउस बनवा लिया। अमेठी के सांसद होने के नाते वे ये कहना चाहती हैं कि अगर किसी ने वहां मेडिकल कॉलेज के लिए प्रावधान किया तो वह नरेंद्र मोदी थे।
वित्त वर्ष 2021ण्22 के बजट पर बात करते हुए ईरानी ने कहा कि यह बजट देश को आत्मनिर्भर बनाने और जोड़ने वाला है। इसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सदन में पीठ दिखाकर निकल लिए। एक व्यक्ति झूठ की नींव पर कितनी बड़ी इमारत बना सकता है और सदन की गरिमा का ख्याल न रखते हुए संसद से पारित कानून को किस तरह काला कहता है, यह आज देखने को मिला।

गौरतलब है कि गुरुवार को राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि इन कानूनों से मंडिया खत्म हो जाएंगी और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चला जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था, हम दो हमारे दो। जैसे कोरोना दूसरे रूप में आता है उसी तरह यह नारा फिर से आया है। यह हम दो हमारे दो की सरकार है। इस दौरान उन्होंने बजट को लेकर एक शब्द नहीं बोला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो