script

ATM चोर निकले तथाकथित आतंकी, पुलिस की तलाश जारी

Published: Mar 17, 2016 10:04:00 am

गुजरात पुलिस का कहना है कि किसी भी आतंकी का न तो पता चल पाया है, न ही कोई मारा गया है

Gujarat Police

Gujarat Police

अहमदाबाद। होम मिनिस्ट्री के गुजरात में घुसे 10 पाकिस्तानी आतंकियों में से 3 को मार गिराने के दावे गलत साबित होते नजर आ रहे हैं। केंद्र जहां इन आतंकियों को मार गिराने की बात कह रहा था वहीं इंटेलिजेंस एजेंसियों और गुजरात पुलिस का कहना है कि किसी भी आतंकी का न तो पता चल पाया है, न ही कोई मारा गया है। जिनकी तलाश की जा रही थी, वे असल में एटीएम चोर थे।

क्या था पूरा मामला?
गौरतलब है कि एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक भुज के स्वागत और सागर गेस्ट हाउस से कुल 9 लोग लापता थे। जिनके कमरों में गैस सिलेंडर और गैस कटर जैसी चीजें मिली थीं। इंटेलिजेंस एजेंसियों और गुजरात पुलिस का भी कहना है कि वेस्टर्न गुजरात के दो गेस्ट हाउस में नौ संदिग्ध लोगों के होने की खबर मिली थी। इनमें से 7 की पहचान नदीम नसीम सिद्दीकी, जयालु माजिद शेख, जमील अख्तर, अनारूल इम्तियाज शेख, शाहनवाज अंसारी, मोहम्म्द मीनारूल शेख और कबीर शेख के रूप में हुई।

जिनकी तलाश हुई वे ATM चोर निकले-
जांच में मालूम चला कि ये सभी लोग झारखंड के रहने वाले हैं और ये कोई आतंकी नहीं बल्कि एटीएम चोर हैं। गुजरात बॉर्डर रेंज के आईजी एके जडेजा ने बताया कि ये सभी चोर गैस कटर से एटीएम मशीन को काटते थे और पैसे चुरा ले जाते थे। ये सितंबर 2015 में भी एक बार अरेस्ट हो चुके थे। हालांकि गुजरात पुलिस ने यह कन्फर्म नहीं किया है कि अभी इनकी गिरफ्तारी हुई है या नहीं।

आतंकी अब भी फरार, जांच जारी-
जहां तक 10 संदिग्ध आतंकियों के भारत में घुस आने की खबर का सवाल है तो इंटेलिजेंस एजेंसियों के मुताबिक अब तक इन 10 पाक आतंकियों को न तो ट्रैस किया गया हैं और न ही ये मारे गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो