scriptपटाख बैन: चेतन भगत ने किया विरोध, समर्थन में आए युवराज और सहवाग | social media reaction on firecrackers ban by supreme court | Patrika News

पटाख बैन: चेतन भगत ने किया विरोध, समर्थन में आए युवराज और सहवाग

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2017 05:25:19 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है।

chetan
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है। ये रोक 1 नवंबर तक जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक सभी पटाखा विक्रेताओं के लाइसेंस 1 नवंबर तक रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि पटाखे जलाने पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सुप्रीम कोर्ट सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर ट्रेंड करने लगा। टि्वटर पर कुछ सेलिब्रिटीज और लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है तो वहीं कुछ ने इसका विरोध।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से चेनत भगत नाखुश
पटाखों के बैन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मशहूर लेखक चेतन भगत नाखुश दिखे। उन्होंने कहा अपने पहले ट्वीट में लिखा कि बच्चों के लिए बिना पटाखों के दिवाली कैसी। वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि हिंदू त्योहारों के साथ ही ऐसा क्यों होता है। वहीं तीसरे ट्वीट पर उन्होंने लिखा कि दिवाली पर पटाखों को बैन करना एकदम वैसा है जैसे क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री और बकरीद पर बकरे को बैन करना। वहीं साहिल माथुर नाम के एक यूजर ने चेतन भगत के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अच्छी बात ये है कि मिठाई पर बैन नहीं लगा, क्योंकि मिठाई से सुगर होता है। इसके साथ ही चेतन भगत ने कई पटाखों पर कई अन्य ट्वीट कर विरोध जाहिर किया है।
https://twitter.com/chetan_bhagat/status/917270373049163777?ref_src=twsrc%5Etfw
युवराज ने कि प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने की अपील
वहीं दूसरी ओर क्रिकेटर युवराज सिंह ने टि्वटर पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने लोगों से प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने की अपील की है। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा आप मुझे रिट्वीट करिए अगर आप इस साल दिवाली एक्स्ट्रा धूमधाम से मनाएंगे।
https://twitter.com/hashtag/saynotocrackers?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
टि्वटर पर छिड़ी जंग
टि्वटर पर कुछ यूजर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत कर रहे हैं तो कुछ ने इस फैसले से नाखुश नजर आ रहे हैं। सतेंद्र नाम के एक यूजर ने लिखा केवल बिक्री पर रोक लगी है, पटाखे जलाने पर नहीं…इसलिए जमकर फोड़ो। वहीं गुलशन नाम के एक यूजन ने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पटाखे बेचने वाले संकट में फंस गए हैं। वहीं हरप्रीत नाम के एक यूजर ने चेतन के ट्वीट पर लिखा बच्चों के लिए दिवाली तब होगी जब वो सांस ले पाएंगे।
https://twitter.com/hashtag/firecrackers?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो